हिंसक घटनाओं को रोकने आगे आया नागपुर यूनिवर्सिटी

Nagpur University came forward to prevent violent incidents
हिंसक घटनाओं को रोकने आगे आया नागपुर यूनिवर्सिटी
हिंसक घटनाओं को रोकने आगे आया नागपुर यूनिवर्सिटी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में बढ़ रही हिंसक घटनाओं के पीछे की वजह के बारे में अब राष्ट्रीय विधि विद्यापीठ मंडल  संशोधन करेगा। साथ ही ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए उपाय योजना के बारे में भी रायशुमारी करेगा। शहर पुलिस आयुक्तालय और  महाराष्ट्र राष्ट्रीय विधि विद्यापीठ नागपुर के बीच इस संबंध में सामंजस्य करार हुआ है। इस करार पर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार और कुलगुरू प्रा. डॉ. विजेंद्र कुमार ने हस्ताक्षर किया।

शहर में हत्या, हत्या के प्रयास, लूटपाट व अन्य घटनाएं चिंता का विषय बनी रहती हैं। आपराधिक घटना के पीछे की वजह, अपराधियों की मानसिकता और अपराध के कारण को लेकर मंथन किया जाएगा। इससे संबंधी संपूर्ण जानकारी शहर पुलिस  विद्यापीठ के चयनित मंडल को उपलब्ध कराएगा। उसके बाद इस तरह के अपराध को कैसे रोका जा सकता है, इसके लिए क्या उपाय योजना करनी है। इस पर विचार विमर्श किया जाएगा। इस कार्य के लिए किस तरह के प्रशिक्षण या मार्गदर्शन की जरुरत है। यह भी निर्धारित किया जाएगा।

उसके बाद उपाय योजना को अमल में लाया जाएगा। इस तरह का सामंजस्य करार किया गया है। विधि विद्यापीठ के कुलगुरू प्रा. डॉ. विजेंद्रकुमार, ओएसडी (एकेडमी) प्रा. रमेशकुमार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी, अतिरिक्त आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी मार्गदर्शक सलाहकार की भूमिका निभाएंगे। विधि विद्यापीठ के सहायक प्रा. डॉ. रेंगास्वामी स्टैलिन (सामाजिक शास्त्र, अपराध और न्याय वैज्ञानिक शास्त्र), सहायक प्रा. डॉ. हिमांशु पांडे (सबूत, कानून), सहायक प्रा. त्रिशा मित्तल (अपराध, कानून) और  पुलिस विभाग की ओर से  उपायुक्त विनीता साहू, लोहित मतानी, गजानन राजमाने संशोधन के कार्य करेंगे। 

Created On :   21 July 2021 10:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story