नागपुर यूनिवर्सिटी लेगा नॉन फाइनल इयर के बैकलॉग की एग्जाम , घोषणा जल्द

Nagpur University to take back exam for non final year, announcement soon
नागपुर यूनिवर्सिटी लेगा नॉन फाइनल इयर के बैकलॉग की एग्जाम , घोषणा जल्द
नागपुर यूनिवर्सिटी लेगा नॉन फाइनल इयर के बैकलॉग की एग्जाम , घोषणा जल्द

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय जल्द ही  नॉन फाइनल ईयर (गैर अंतिम सेमेस्टर) की बैकलॉग परीक्षा लेगा। परीक्षा की तैयारी लगभग पूरी हो गई है और जल्द ही इसकी अधिकृत घोषणा की जाएगी। ये पेपर भी कॉलेज स्तर पर ही होंगे। जानकारी के अनुसार, विश्वविद्यालय की एकेडमिक और मैनेजमेंट काउंसिल ने इसे मंजूरी दे दी है। जल्द ही यूनिवर्सिटी इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी करेगा।

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण नागपुर यूनिवर्सिटी ने अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के अलावा शेष सभी सेमेस्टरों के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का निर्णय लिया था, लेकिन जिन विद्यार्थियों को बैक था, उनकी अलग से परीक्षा ली जानी थी। चूंकि अब नागपुर यूनिवर्सिटी की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा पूर्ण हो चुकी है। नागपुर यूनिवर्सिटी अब   नॉन फाइनल ईयर बैकलॉग परीक्षा कराने की दिशा में बढ़ रहा है। यूनिवर्सिटी के अनुसार, आगामी 15 दिन में वे बैकलॉग परीक्षा का नया टाइमटेबल जारी करेंगे। उसके हिसाब से विद्यार्थियों को परीक्षा देनी होगी।

दिशानिर्देश जल्द जारी करेंगे
यूनिवर्सिटी परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रफुल्ल साबले ने कहा है कि राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार नागपुर यूनिवर्सिटी "नॉन फायनल ईयर" विद्यार्थियों की परीक्षा कराएगा। यह परीक्षा कॉलेज स्तर पर कराने का फैसला लिया गया है। एक या दो दिन में दिशानिर्देश जारी होंगे। 15 दिन में बैकलॉग परीक्षा ली जाएगी।

Created On :   8 Dec 2020 6:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story