comScore

नागपुर को रोज भिलाई से मिलेगी 15 टन ऑक्सीजन

नागपुर को रोज भिलाई से मिलेगी 15 टन ऑक्सीजन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ा दिया गया है। जिले में हर दिन 115 टन ऑक्सीजन का उत्पादन किया जा रहा है। इसके अलावा बंद पड़े 2 आैर प्लांटों को शुरू करने को जिला प्रशासन की तरफ से मंजूरी दे दी गई है। जिला प्रशासन की गुजारिश पर भिलाई स्टील प्लांट ने भी हर दिन 15 टन ऑक्सीजन देने को मंजूरी दी है। प्रशासन का कहना है कि टेस्ट बढ़ाने से जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ा है।

10 टन उत्पादन :   जिले में हर दिन 115 टन ऑक्सीजन का निर्माण हो रहा है। बंद पड़े दो प्लांटों को ऑक्सीजन उत्पादन की मंजूरी दी गई है। यहां से हर दिन कुल 10 टन ऑक्सीजन मिलेगी। 

ग्रामीण में अब 64 एंबुलेंस
ग्रामीण के लिए 38 एंबुलेंस सेवारत हैं। समय पर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने की शिकायतों के बाद जिला प्रशासन ने 26 आैर एंबुलेंस किराए पर ली। अब 64 एंबुलेंस ग्रामीण में रोगियों की सेवा में उपलब्ध हैं। 

आगे बढ़कर किया सहयोग
भिलाई के जिलाधीश डॉ. सर्वेश भुरे मूलत: नागपुर के हैं। जिलाधीश रवींद्र ठाकरे ने ऑक्सीजन की जरूरत होने की गुजारिश डॉ. भुरे से की, तो उन्होंने आगे आकर सहयोग किया। उसके बाद भिलाई स्टील प्लांट से हर दिन ऑक्सीजन देने के लिए तुरंत मंजूरी प्रदान की। जिलाधीश श्री ठाकरे ने सहयोग के लिए भिलाई जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया।

कमेंट करें
upVqg