दैनिक भास्कर हिंदी: कमलनाथ ने जीता उपचुनाव - पुत्र नकुलनाथ बने छिंदवाड़ा के सांसद ,घट गया जीत का अंतर

May 23rd, 2019

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की लाज हर बार की तरह सीएम कमलनाथ ने बचा ली है। विधानसभा उपचुनाव में जहां सीएम कमलनाथ ने जीत दर्ज की है, तो वहीं लोकसभा चुनाव छिंदवाड़ा सीट से उनके बेटे  और कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने जीत हासिल की है। नकुलनाथ का यह पहला चुनाव था। इस बार यह सीट कांग्रेस काफी कम  वोटों से जीत पाई है ।

37706 वोटों से की नकुलनाथ जीते
जानकारी के अनुसार नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार नत्थन शाह कवरेती को 37706 वोटों से हराया है। वहीं छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कमलनाथ 22 राउंड की वोटों की गिनती के बाद 24509 मतों से विजयी हुए। सीएम कमलनाथ को 112220 वोट मिले। वहीं बीजेपी उम्मीदवार विवेक साहू को 87711 मिले।

विधानसभा प्रत्याशी नहीं पहुंचे मतगणना स्थल
जानकारी केअनुसार विधानसभा प्रत्याशी मतगणना स्थल पर नहीं पहुंचे। लोकसभा प्रत्याशी कांग्रेस के नकुलनाथ और भाजपा के नत्थन शाह ही मतगणना स्थल पर पहुंचे थे। 

2014 में कमलनाथ ने जीता था लोकसभा चुनाव
छिंदवाड़ा लोकसभा सीट मध्य प्रदेश के महाकौशल इलाके में आती है। 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस पार्टी के कमलनाथ ने 5 लाख 59 हजार 755 वोट हासिल किये थे और 1 लाख 16 हजार 537 वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की थी। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर दूसरे स्थान पर भारतीय जनता पार्टी के चौधरी चंद्रभान कुबेर सिंह रहे थे, जिन्होंने 4 लाख 43 हजार 218 वोट हासिल किये थे। 

राजनीतिक इतिहास में पहला मौका जब पिता-पुत्र दोनों जीते
मध्य प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में ये पहला मौका होगा, जब पिता-पुत्र एक साथ, एक ही पार्टी से चुनाव मैदान में थे। सीएम कमलनाथ अपनी परंपरागत छिंदवाड़ा लोकसभा सीट अपने बेटे नकुलनाथ के लिए छोड़कर विधानसभा के लिए मैदान में उतरे और  कमलनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव और नकुलनाथ पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और दोनों ने शानदार जीत दर्ज की। 

क्षेत्र में खुशी का महौल
पिता-पुत्र की जोड़ी जीतने के बाद क्षेत्र में खुशी का महौल है। बताया जाता है कि सीएम कमलनाथ को  बधाई देने के लिए उनके कार्यालय में लोगों व समर्थकों की भीड़ रही है।

खबरें और भी हैं...