comScore

इनलैंड रिफाइनरी प्रोजेक्ट विदर्भ में लाने के नरेन्द्र, देवेन्द्र और धर्मेन्द करेंगे चर्चा

July 20th, 2018 16:31 IST
इनलैंड रिफाइनरी प्रोजेक्ट विदर्भ में लाने के नरेन्द्र, देवेन्द्र और धर्मेन्द करेंगे चर्चा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विदर्भ में इनलैंड रिफाइनरी लाने के लिए नरेन्द्र, देवेन्द्र और धर्मेन्द्र करेंगे चर्चा करने वाले हैं। विदर्भ में रिफाइनरी प्रोजेक्ट के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोटी, सीएम देवेंद्र फडणवीस और  पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र के बीच दिल्ली में चर्चा होगी। इससे विदर्भ को निश्चित तौर पर फायदा होगा। यह बात भाजपा विधायक आशीष देशमुख ने कही। उन्होंने कहा कि कोकण के नाणार में रिफाइनरी प्रोजेक्ट का भारी विरोध हो रहा है। इसे देखते हुए मैंने सदन में मुद्दा उठाया कि  विदर्भ में इनलैंड रिफाइनरी प्रोजेक्ट लाना चाहिए जिससे विदर्भ में आर्थिक व औद्योगिक क्रांति आएगी । साथ ही इस प्रोजेक्ट से 50000 लोगों को प्रत्यक्ष व एक लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

इनलैंड रिफाइनरी विदर्भ में आने से विदर्भ की आर्थिक उन्नति होगी और यहां के युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस संबंध में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से चर्चा की जाएगी । साथ ही पेट्रोलियम मंत्री को साथ लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी इस संबंध में चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सीएम ने उनके सदन में उठाए प्रस्ताव को सकारात्मक जवाब दिया और पिछले काफी दिनों से विदर्भ में इन लैंड रिफाइनरी लाने की जो कोशिश की जा रही है उसे अब सरकार का भी सहयोग मिल रहा है।

भाजपा विधायक आशीष देशमुख इसके पूर्व कई बार  रिफाइनरी प्रोजेक्ट को विदर्भ में लाने की मांग कर चुके हैं पर उन्होंने इस बार इनलैंड रिफाइनरी का मुद्दा मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया। उन्होंने कहा कि विदर्भ में जो ज्यादा कारगर होगा क्योंकि जहां पर सागर नहीं है ऐसी जगह भी रिफाइनरी प्रोजेक्ट कामयाब हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस संबंध में दिल्ली में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र से बात होगी और उन्हें लेकर दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से रिफाइनरी के संबंध में चर्चा होगी यानी विदर्भ में रिफाइनरी प्रोजेक्ट के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोटी, सीएम देवेंद्र फडणवीस और  पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र के बीच  दिल्ली में चर्चा होगी। हालांकि चर्चा कब होगी  इस बारे में अभी समय सीमा तय नहीं हुई है। देशमुख ने इसके लिए CM का और सरकार का आभार माना है।

कमेंट करें
0tfbV