दिल्ली : ट्रैक पर मेट्रो के सामने आए युवक की कैसे बची जान, देखिए LIVE Video

दिल्ली : ट्रैक पर मेट्रो के सामने आए युवक की कैसे बची जान, देखिए LIVE Video

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन पर एक 21 वर्षीय युवक मेट्रो के ड्राइवर की सूझबूझ से मौत के मुंह से जिंदा बच निकला। दरअसल मयूर पटेल नाम का एक युवक मेट्रो ट्रैक क्रॉस कर रहा था और उसी दौरान ट्रेन चल पड़ी और वो चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। अगर ड्राइवर वक्त पर ब्रेक नहीं लगाता तो युवक हादसे का शिकार हो जाता। हालांकि ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। लाइव वीडियो में आप भी देख सकते हैं किस तरह युवक ट्रेन के सामने आकर जिंदा बच निकला।

 

 

दरअसल शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन पर युवक मयूर पटेल दूसरे प्लैटफॉर्म पर जाने के लिए सीढ़ियों के रास्ते सा न जाकर वह मेट्रो ट्रैक पर ही उतर गया और ट्रैक पार करने की कोशिश करने लग। हालांकि उसने ट्रैक तो पार कर लिया था, लेकिन जैसे ही वो दूसरे प्लैटफॉर्म पर चढ़ने लगा तभी स्टेशन पर खड़ी मेट्रो चल पड़ी। हड़बड़ाहट में युवक मेट्रो के सामने चपेट में आने ही वाला था, गनीमत रही ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तुरंत ब्रेक लगा दिया और युवक की जान बच गई।

 

 

घटना के बाद मेट्रो अधिकारियों ने युवक को पकड़ लिया और जुर्माना भी लगाया। जानकारी का मुताबिक 150 रुपए का चालान काट कर युवक को छोड़ दिया गया। वहीं पुलिस पूछताछ में मयूर पटेल ने बताया कि उसे मेट्रो के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। उसे नहीं पता था कि दूसरे प्लैटफॉर्म पर कैसे पहुंचना है। इसलिए वो ट्रैक क्रॉस कर दूसरे प्लैटफॉर्म पर जा रहा था। बता दें कि मेट्रो ट्रैक पर उतरना या फिर ट्रैक पर चलना दंडनीय अपराध है। ऐसा करने वालों पर जुर्माना लगाने के साथ ही करीब छह महीने तक की जेल हो सकती है। 

Created On :   23 May 2018 4:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story