comScore

CM नवीन, रूपानी ने ओडिया प्रवासियों की सुरक्षित वापसी पर चर्चा की

April 26th, 2020 16:18 IST
CM नवीन, रूपानी ने ओडिया प्रवासियों की सुरक्षित वापसी पर चर्चा की

हाईलाइट

  • नवीन, रूपानी ने ओडिया प्रवासियों की सुरक्षित वापसी पर चर्चा की

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी के साथ पश्चिमी राज्य में लॉकडाउन में फंसे ओडिया प्रवासियों की सुरक्षित वापसी पर चर्चा की। ओडिशा सरकार ने गुजरात से फंसे ओडिया प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने का फैसला किया है।

रविवार को वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच चर्चा हुई। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नई दिल्ली से वीडियोकांफ्रेंसिंग में भाग लिया। प्रत्येक राज्य के दो वरिष्ठ अधिकारी बसों द्वारा संभावित रूप से परिवहन के विवरण को देखभाल करने के लिए समिति का हिस्सा होंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि परिवहन के अन्य माध्यम भी इस चर्चा का हिस्सा होंगे।

यह भी निर्णय लिया गया कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश सरकारों से अनुरोध किया जाएगा कि वे गुजरात से प्रवासी मजदूरों के परिवहन के लिए बसों का रोड टैक्स माफ करें। विशेष रूप से, राज्य सरकार ने ओडिशा लौटने के इच्छुक सभी प्रवासियों का पंजीकरण अनिवार्य कर दिया है। सरकार ने इस उद्देश्य के लिए एक पोर्टल बनाया है।

उनकी वापसी के बाद, उन्हें 14 दिनों की अवधि के लिए क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य होगा। इस बीच, रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ओडिशा में कोरोनावायरस के 3 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या 103 तक पहुंच गई है। तीनों नए पॉजिटिव रोगी सुंदरगढ़ जिले के रहने वाले हैं। इसके साथ, राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 68 है, जबकि 34 लोग अब तक ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

कमेंट करें
gwG91