दैनिक भास्कर हिंदी: दंतेवाड़ा में नक्सली हमला : IED ब्लास्ट में 7 जवान शहीद

May 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, दंतेवाडा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बार फिर बड़ा नक्सली हमला हुआ। इस हमले में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट के जरिए पुलिस के वाहन को अपना निशाना बनाया। हमले में 7 जवान शहीद हो गए हैं वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ हैं। खबरों के मुताबिक मारे गए जवानों में डिस्ट्रिक्ट फोर्स के 2 जवान और सशस्त्र बल के 5 जवान शामिल हैं। एक जवान की मौत इलाज के दौरान हुई। बता दें कि ब्लास्ट इतना तेज था की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। 

 


हमलावरों की तलाश जारी 
घटना की पुष्टि करते हुए एडिशनल एसपी जीएन बघेल ने बताया कि दंतेवाडा में दो दिन के बाद मुख्यमंत्री का एक कार्यक्रम होने वाला है। जब हमला हुआ उस समय जवान कार्यक्रम की सुरक्षा के सिलसिले में सर्चिंग पर निकले थे। तभी वाहन IDE ब्लास्ट की चपेट में आ गया। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में हाईअलर्ट कर दिया गया है। पुलिस ने हमला करने वाले नक्सलियों की खोजबीन शुरू कर दी है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक वाहन में जिला बल के जवान मौजूद थे।  
 


राजनाथ सिंह ने की घटना की निंदा
केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना की निंदा की है। गृह मंत्री ने कहा, 'दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट में 7 जवानों के मारे जाने की घटना बहुत दुखद है। नक्सलियों ने जवानों से आमने सामने लड़ने के बजाय IED प्लांट करके उन पर निशाना साधा।'