दैनिक भास्कर हिंदी: नक्सली ने ग्रामीण को मारी गोली, बांस लेने गया था जंगल

December 1st, 2018

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। रूपझर थाना अंतर्गत ग्राम पोलापटपरी के एक ग्रामीण नानू को नक्सलियों ने उस समय गोली मार दी जब वह बांस लेने जंगल गया हुआ था। नक्सलियों को देखकर नानू भाग खड़ा हुआ था किंतु उन्होंने भागते हुए नानू पर पीछे से गोली दाग दी जो उसे कूल्हे में लगी। कनारदा पंचायत के ग्राम पोला पटपरी निवासी 40 वर्षीय नानु पिता तेली मरकाम को कूल्हे में गोली लगने के बाद उपचारार्थ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मजदूरी का काम करने वाले घायल नानू मरकाम की मानें तो चुनाव के एक दिन पूर्व वह घर में बांस से बनाई जाने वाली टोकनियों के लिए जंगल में बांस लाने गया था।

जहां से कुछ वर्दीधारी लगभग एक दर्जन की संख्या में पुरूष और महिलायें दिखाई दी। उन्होंने उसे देखने के बाद बुलाया किन्तु वह डर के कारण भागकर घर आ गया था। जिसके बाद बीते 30 नवंबर शुक्रवार को वह फिर गांव के पास जंगल में दूसरी ओर लकड़ी लाने गया था। जहां फिर कुछ वर्दीधारी लोग दिखाई दिये, जिन्होंने फिर उसे बुलाया लेकिन वह डरकर भागते हुए घर आ रहा था, इस दौरान ही पीछे से उसके कूल्हे में गोली मार दी। जिसके बाद वह किसी तरह घर पहुंचा और घर में ही देशी उपचार करता रहा, आज तकलीफ ज्यादा होने पर परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

रूपझर थाना अंतर्गत ग्राम पोलापटपरी निवासी ग्रामीण को नक्सली गोली से घायल होने के बाद जिला अस्पताल लाये जाने की जानकारी के तत्काल बाद एडीएसपी आकाश भूरिया, थाना प्रभारी महेन्द्रसिंह ठाकुर अस्पताल पहुंचे और घायल से घटना की जानकारी लेकर उसके ईलाज के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। घायल ग्रामीण नानु मरकाम ने बताया कि नक्सली वर्दी में थे, जिनकी संख्या लगभग 17 थी। जिसमें दो महिला नक्सली के होने की बात भी घायल ग्रामीण ने कही है। वहीं इस मामले में घायल ग्रामीण नानु के बयान के आधार पर शून्य पर मामला कायम कर लिया गया है। घायल ग्रामीण नानू की कूल्हे में फंसी गोली को निकलने के इंतजाम जिला अस्पताल में नहीं होने के कारण उसे जबलपुर मेडिकल कालेज रेफर किया गया है।

खबरें और भी हैं...