दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान से शुगर खरीदी पर सरकार को फटकार, अजित पवार ने कहा- पाक की मदद कर रही सरकार

May 25th, 2018

डिजिटल डेस्क,नागपुर। पूर्व उपमुख्यमंत्री व एनसीपी नेता अजित पवार ने पाकिस्तान से शक्कर खरीदी मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार देश के किसानों को भगवान भरोसे छोड़कर पाकिस्तान के किसानों को मदद कर रही है। पवार ने यह भी कहा कि भाजपा सत्ता के लिए अन्य दलों में तोड़-फोड़ करने लगती है। चुनाव आते ही यह कार्य आरंभ हो जाता है। भंडारा-गोंदिया लोकसभा उपचुनाव के सिलसिले में गुरुवार को यहां आए श्री पवार पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की भारत विरोधी गतिविधियां कायम है। भारत के जवान शहीद हो रहे हैं। भारत में सवा साल तक उपलब्ध रहने लायक शक्कर का उत्पादन हुआ है फिर भी  पाकिस्तान से शक्कर आयात किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस देश के किसानों को लाभ पहुंंचाना चाहते  हैं या पाकिस्तान के किसानों को? 

असफलता छिपा रहे नेता
पेट्रोलियम पदार्थाें के दाम को लेकर श्री पवार ने कहा कि दाम नियंत्रण के बजाय केंद्र के नेता केवल मनचाहे खुलासे किए जा रहे हैं। ईंधन दाम वृद्धि को लेकर प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री मौन हैं। असफलता छिपाने के लिए भाजपा नेता बयान-दर-बयान दिए जा रहे हैं। कर्नाटक चुनाव में पेट्रोलियम पदार्थों का दाम स्थिर रखा गया। उसके बाद रोजाना दाम बढ़ रहे हैं। जनता हलाकान है। प्रधानमंत्री की कार्यप्रणाली से एनडीए के सहयोगी दल भी नाराज हैं। विरोधी पक्ष मजबूत हो रहा है। चुनाव में कांग्रेस राकांपा व अन्य दल एकत्र रहेंगे। 

नेताओं को लालच दे रही भाजपा
एक प्रश्न के उत्तर में श्री पवार ने कहा कि राकांपा के विधानपरिषद सदस्य निरंजन डावखरे ने भाजपा में प्रवेश से पहले चर्चा की थी। उन्होंने नाराजगी का जो कारण बताया था, वह मामूली था। कई बार उगते सूरज को लोग सलाम  करते हैं। फिलहाल राज्य में भाजपा के 30 से 35 विधायक कांग्रेस या राकांपा में रहे नेता हैं। राकांपा का साथ छोड़ भाजपा के सहयोगी बने विनायक मेटे के मामले में श्री पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री कई नेताओं को मंत्री पद का लालच दिखाते रहते हैं। भाजपा के विधायकों की नाराजगी सामने न आए, इसलिए मंत्रिमंडल का विस्तार भी नहीं करते हैं। चर्चा के दौरान पूर्व मंत्री अनिल देशमुख उपस्थित थे।