संविधान में सुधार कर मराठा समाज को आरक्षण दे सरकार : शरद पवार

NCP president sharad pawar on amendment in constitution for maratha reservation
संविधान में सुधार कर मराठा समाज को आरक्षण दे सरकार : शरद पवार
संविधान में सुधार कर मराठा समाज को आरक्षण दे सरकार : शरद पवार

डिजिटल डेस्क, पुणे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कोल्हापुर में कहा कि सरकार ने संविधान में सुधार करने की भूमिका अपनाई तो मराठा के साथ धनगर तथा अन्य समाज को आरक्षण दिया जा सकता है।

कोल्हापुर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पवार ने गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने धनगर तथा मराठा समाज को आरक्षण देने का आश्वासन दिया था, लेकिन सरकार बनने के बाद इन आश्वासनों को पूरा नहीं किया गया जिस कारण युवाओं में अस्वस्थता बढ़ी और वे आक्रामक हो गए। ऐसी स्थिति में चंद्रकांत पाटील ने कहा कि पंढरपुर यात्रा के दौरान सांप वारकरियों में सांप छोड़कर भगदड़ मचाने की साजिश रची गई थी, जिसके सबूत हमारे पास है। ऐसा कहकर माहौल भड़का दिया। इस विवादास्पद बयानबाजी के कारण राज्य में आंदोलन भड़क गया। उन्होंने आंदोलन की आग में तेल डालने का काम कर उसे भड़का दिया।

मराठा आरक्षण प्रश्न तत्काल सुलझाएं
शरद पवार ने कहा कि संसद में मेरी पार्टी छोटी है, लेकिन संविधान दुरूस्ती के लिए विपक्षों को एकत्रित लाने की जिम्मेदारी तथा विनती मैं करूंगा। राज्य में अधिक समय तक अस्वस्थता का माहौल ठीक नहीं है, इसलिए सरकार आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सशक्त पक्ष रखें।

राजस्व मंत्री जनता में जाकर चुनाव लड़े
पवार ने कहा कि राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील की यह विशेषता है कि वे कुछ भी बोलते हैं। दरअसल वे दुर्घटना से मंत्री बने हैं। अब जब अवसर मिल ही गया है तो अच्छा काम करने के बजाय वे विवादास्पद बयानबाजी कर माहौल भड़काने का काम कर रहे हैं। उनके बयानों को गंभीरता से न लें। पहले वे जनता में जाकर चुनाव लड़ें और बाद में किसी पर भी आरोप लगाए।

Created On :   28 July 2018 6:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story