नेपाली युवती से रेप कर ब्लू फिल्म बनाई, आरोपी की तलाश में लखनऊ के लिए निकली पुलिस

Nepali girl raped and made a blue film, police set out for Lucknow in search of accused
नेपाली युवती से रेप कर ब्लू फिल्म बनाई, आरोपी की तलाश में लखनऊ के लिए निकली पुलिस
नेपाली युवती से रेप कर ब्लू फिल्म बनाई, आरोपी की तलाश में लखनऊ के लिए निकली पुलिस

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  दुष्कर्म पीड़िता नेपाल के काठमांडू की एक युवती सहायता की आस में एक सहेली के बुलावे पर नागपुर पहुंची, तो निराश नहीं हुई। काेराड़ी के थानेदार वजीर शेख ने युवती की शिकायत पर ‘जीरो की क्राइमी’ के तहत पीड़िता की एक अन्य सहेली व आरोपी सूफी विश्वकर्मा तथा प्रवीण यादव के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। घटनास्थल उत्तरप्रदेश के लखनऊ से जुड़ा होने के कारण कोराड़ी थाने के पुलिस दल के साथ पीड़िता को लखनऊ के चिनहट थाने के लिए  टूरिस्ट कार से रवाना किया गया। पीड़िता ने कोराड़ी पुलिस का आभार माना। पुलिस ने उसकी आर्थिक मदद भी की। प्रकरण की जांच अब चिनहट पुलिस करेगी। 

यह है पूरा मामला
मां की मौत के बाद पिता द्वारा दूसरी शादी कर लेने के बाद बेसहारा हुई उक्त युवती वर्ष 2018 में नौकरी की तलाश में भारत आई। एक नेपाली दोस्त की मदद से करीब 6 माह तक नोएडा स्थित एक इवेंट कंपनी में काम किया। करियर न देख काम की तलाश में सूरत पहुंची और रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करने लगी। वहां सूफी विश्वकर्मा नामक नेपाली युवती से दोस्ती हुई। वह उसी के साथ रहने लगी। सूफी ने उसे दुबई जाने के सपने दिखाए और वहां रह रहे एक साफ्टवेयर इंजीनियर प्रवीण जयपाल यादव से उसकी कई बार बात कराई। सूफी के अनुसार वह उसका मुंहबोला भाई था। प्रवीण दुबई से आया तो उससे मिलाने उसके साथ लखनऊ पहुंची। 

सूफी की नीयत ही खोटी थी  
इस बीच किसी बहाने सूफी ने डेड़ लाख रुपए उधार भी लिए। पीड़िता के पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज भी कब्जे में ले लिए। पीड़िता ने जब पैसे मांगी तो वह उसे छोड़कर  चली गई। पीड़िता ने यह बात प्रवीण काे भी बताई। परेशानी समझकर प्रवीण ने उत्तर प्रदेश के फैजाबाद रोड स्थित चिनहट में एक होटल में उसके रहने का इंतजाम कर दिया। आरोप है कि उस होटल में प्रवीण ने पीड़िता को शीतपेय में मादक पदार्थ मिलाकर पिलाने के बाद दुष्कर्म किया। इसके बाद प्रवीण ने उसे अपने एक मित्र के घर में रखा, जहां 7 दिनों तक दुष्कर्म किया। प्रवीण ने धमकी देते हुए कहा-उसका भाई फौज में है। दबाव बनाने के लिए एक सिपाही को भी बुलाया था, मगर  सिपाही यह कहकर चला गया कि तुम दोनों आपस में सुलह कर लो। पीड़िता को इस मामले में लखनऊ में उसे कोई मदद नहीं मिली। 

ब्लू फिल्म बनाकर  ब्लैकमेल करता रहा
इस दगाबाजी की पूरी कहानी पीड़िता ने नागपुर में रहने वाली नेपाली दोस्त को बताई और मदद मांगी। उसकी महिला दोस्त नागपुर के काेराड़ी इलाके के महादुला में रहती है। उसने पति को सारी बात बताई, तो उसने पीड़िता को नागपुर बुलाने के लिए कहा। बुलावे पर पीड़िता लखनऊ से सहेली के घर पहुंची। नेपाली युवती ने जब कोराड़ी पुलिस को आपबीती बताई तो पुलिस का दिल पसीज गया। उसे लखनऊ में उस दुष्कर्मी के हवाले उसकी ही सहेली ने किया था, जो उसे सूरत से लखनऊ लेकर गई थी। 22 वर्षीय पीड़िता ने कोराडी पुलिस को बताया कि दुष्कर्मी ने उसकी ब्लू फिल्म बना ली थी। उसे सोशल मीडिया पर पासवर्ड चेंज कर अपलोड कर दिया था।  

Created On :   5 Oct 2020 4:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story