नागपुर से नई दिल्ली के लिए नई फ्लाइट शुरू

New flights to nagpur from new delhi started, go air,indigo
नागपुर से नई दिल्ली के लिए नई फ्लाइट शुरू
नागपुर से नई दिल्ली के लिए नई फ्लाइट शुरू

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नई दिल्ली के लिए नई फ्लाइट शुरू की गई है।  गो एयर ने इसे शुरू किया है। जेट एयरवेज की विमान सेवा बंद होने के बाद से कुछ जगह खाली हुई थी, लेकिन नागर विमानन महानिदेशालय की अनुमति के कारण कुछ विमानों की सेवा लंबित पड़ी हुई थी। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद हाल ही में इंडिगो के मुंबई के विमान के साथ ही गो एयर के नई दिल्ली के विमान को अनुमति दे दी गई।

अनुमति मिलते ही सेवा शुरू
तकनीकी कारणों के चलते संतरानगरी के डॉ.बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल से जेट एयरवेज के कुछ विमानों का संचालन बंद हो गया है। इन विमानों के बंद होने के बाद इंडिगो और गो एयर ने मिहान इंडिया लिमिटेड को अपनी सेवाएं शुरू करने का आवेदन किया। इस पर मिहान इंडिया लिमिटेड प्रबंधन ने उन्हें डीजीसीए की अनुमति लाने को कहा।

डीजीसीए की अनुमति मिलते ही नागपुर से विमानसेवा आरंभ हुई। नई दिल्ली से उड़ान भरकर गो एयर का विमान क्रमांक-337 अपने तय समय शाम 5.30 बजे नागपुर विमानतल पर पहुंचा। वहीं गो एयर का विमान क्रमांक-335 अपने तय समय शाम 6 बजे नागपुर से उड़ान भरकर नई दिल्ली के लिए रवाना हो गया। विशेष बात यह है कि यह विमान महीने के पहले, तीसरे और पांचवें रविवार को ही रहेगा। इस माह में पहला रविवार 7 अप्रैल को पड़ा, इस वजह से यह विमान 7 अप्रैल से शुरू हुआ। अगली उड़ान 21 अप्रैल को जबकि इस माह में पांचवां रविवार न होने के कारण मई माह के पहले रविवार को अर्थात 5 मई को विमान उड़ान भरेगा।

बढ़ सकती है और फ्लाइटें
गर्मियों की छुट्टियों में हर साल अतिरिक्त विमान सेवा बढ़ाई जाती है। गर्मियां खत्म होने के बाद यह विमान सेवा बंद कर दी जाती है। गर्मियों की छुटियां होने के कारण विमान कंपनियों को यात्री मिलते हैं, जिसको ध्यान में रखकर नए विमानों की संख्या बढ़ाई जाती है।

Created On :   8 April 2019 5:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story