उमेश कोल्हे हत्याकांड: अमरावती पहुंची एनआईए टीम ने 13 जगह पर मारा छापा

July 7th, 2022

डिजिटल डेस्क, अमरावती। कोल्हे हत्याकांड मामले में अमरावती पहुंची एनआईए की टीम ने जांच तेज कर दी है। बुधवार को एनआईए के दल ने शहर के 13 जगहों पर तलाशी ली। अब तक की गई कार्रवाई में संदिग्धों के परिसर में तलाशी के दौरान उनके पास से मोबाइल फोन, सिमकार्ड, मेमरी कार्ड, डीवीआर, नफरत फैलाने वाले पॉम्पलेट, चाकू और अन्य आपत्ति जनक दस्तावेज व सामग्री जब्त की है। यह जानकारी एनआईए ने दी है। कोल्हे हत्याकांड के गिरफ्तार सातों आरोपी एनआईए द्वारा अपने कब्जे में लिए जाने के पश्चात उन गिरफ्तार सातों आरोपियोंं को बुधवार की दोपहर 12 बजे सभी की स्वास्थ्य जांच कराने के लिए सामान्य अस्पताल लाया गया था। बाद में उन्हें कड़े बंदोबस्त में मुंबई भेजा गया। सभी आरोपियों को 8 जुलाई को मुंबई कोर्ट मेंं पेश किया जाएगा। 

इधर हत्याकांड के मास्टरमाइंड इमरान के मोबाइल का डेटा पाने के लिए फॉरेंसिक और साइबर सेल की सहायता ली जा रही है।  डेटा मिलने के बाद एनआईए को इस मामले में और अधिक जानकारी मिल सकती है। इसके अलावा इस मामले में उकसानेवाले संबंधित  सभी लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं जानकारी के अनुसार उमेश कोल्हे द्वारा समर्थन की पोस्ट ब्लैंक पैंथर सहित अन्य तीन ग्रुप पर वायरल की गई थी। जहां उन चारों वॉट्सएप ग्रुप के एडमिन से भी एनआईए के दल ने बुधवार को पूछताछ की है। पश्चात चारों एडमिन के स्मार्टफोन भी खंगाले गए । 

अलग-अलग दिशा में चल रही जांच 
राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधीक्षक प्रवीण इंगोले स्वयं मामले की जांच कर रहे हंै।  उमेश कोल्हे हत्याकांड में मास्टरमाइंड इरफान समेत अब तक सात आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हंै। लेकिन इस हत्याकांड मामले की अभी भी राष्ट्रीय जांच एजंेसी अलग-अलग दिशा में जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है। एनआईए जल्द ही इस मामले में कोई और बड़ा खुलासा कर सकती है।