कोरोनावायरस का खतरा: गुजरात के 8 शहरों रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू

September 14th, 2021

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। कोरोना वायरस को देखते हुए गुजरात के आठ बड़े शहरों में रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। वडोदरा, गांधीनगर, सूरत, राजकोट सहित आठ शहरों में 15 से 25 सितंबर तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा। गुजरात सरकार ने ये जानकारी दी है।

 

मालूम हो कि गुजरात में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8 लाख 25 हजार 629 है वहीं अब तक 10 हजार 82 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में फिलहाल कोरोना के 161 एक्टिव मामले हैं और 8 लाख 15 हजार 386 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। 

गुजरात में नाइट कर्फ्यू लागू होने के ठीक एक दिन पहले उत्तराखंड में भी नाइट कर्फ्यू को 21 सितंबर की सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया था। ताजा गाइडलाइंस के अनुसार, जिला प्रशासन से अनुमति के साथ हॉल/स्थल की 50% क्षमता के साथ विवाह समारोहों की अनुमति दी गई है।

इसके अलावा विवाह स्थल पर पूर्ण टीकाकरण (वैक्सीन की दोनों डोज) के प्रमाण पत्र के साथ लोगों को उपस्थित होने की इजाजत होगी।  जिन लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ली है उन्हें नकारात्मक रिपोर्ट दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी। बिना प्रमाण पत्र वालों को अनिवार्य रूप से COVID नेगेटिव रिपोर्ट (72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं) दिखानी होगी।

 

खबरें और भी हैं...