अहमदाबाद और वडोदरा को छोड़कर रात का कर्फ्यू हटा

Night curfew lifted except in Ahmedabad and Vadodara
अहमदाबाद और वडोदरा को छोड़कर रात का कर्फ्यू हटा
गुजरात अहमदाबाद और वडोदरा को छोड़कर रात का कर्फ्यू हटा
हाईलाइट
  • कोविड-19 पर सरकार की कोर कमेटी की बैठक में लिया फैसला

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात में रोजना कोविड मामलों में लगातार गिरावट के बाद राज्य सरकार ने गुरुवार को अहमदाबाद और वडोदरा को छोड़कर सभी नगर निगमों में रात का कर्फ्यू हटाने की घोषणा की, जो शुक्रवार से प्रभावी है। राज्य सरकार ने ताजा कोविड मामलों में तेजी से गिरावट को देखते हुए डिजिटल गुजरात पोर्टल पर शादी के कार्यो के पंजीकरण के प्रावधान को भी हटा दिया।

कोविड-19 पर सरकार की कोर कमेटी की बैठक में शुक्रवार से प्रभावी, अधिक कोविड प्रतिबंधों को कम करने का निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता वाली कोर कमेटी ने फैसला किया कि अहमदाबाद और वडोदरा में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा, जबकि राज्य के अन्य छह नगर निगमों से इसे हटा लिया जाएगा।

फिलहाल अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, गांधीनगर, जामनगर, भावनगर और जूनागढ़ नगर निगमों में रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू है। राज्य सरकार ने खुले स्थानों में 75 प्रतिशत क्षमता और संलग्न स्थानों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सभागार, विवाह, धार्मिक और राजनीतिक कार्यों की भी अनुमति दी है।

व्यावसायिक गतिविधियों में शामिल लोगों के लिए खुद को और अपने कर्मचारियों को भी कोविड-19-रोधी टीका लगवाना अनिवार्य है। गुजरात में गुरुवार को 2,221 ठीक होने के मुकाबले 870 नए मामले सामने आए और 13 मौतें हुईं। राज्य में इस समय 8,014 सक्रिय मामले हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   17 Feb 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story