टाइगर रिजर्व मुद्दे पर एनजीओ से सलाह की जरूरत नहीं : वन मंत्री विश्वजीत राणे

No need for NGOs advice on tiger reserve issue: Forest Minister Vishwajit Rane
टाइगर रिजर्व मुद्दे पर एनजीओ से सलाह की जरूरत नहीं : वन मंत्री विश्वजीत राणे
गोवा टाइगर रिजर्व मुद्दे पर एनजीओ से सलाह की जरूरत नहीं : वन मंत्री विश्वजीत राणे
हाईलाइट
  • गोवा का अपना टाइगर रिजर्व

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में टाइगर रिजर्व स्थापित करने का उनका विरोध वायरल होने के एक दिन बाद, राज्य के वन मंत्री विश्वजीत राणे ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें वन्यजीव संबंधी मुद्दों पर एनजीओ से सलाह की जरूरत नहीं है। यह बयान उन्होंने ट्रोल्स को दिया, जिन्होंने उनकी आलोचना की थी।

शनिवार को वीडियो संदेश में राणे ने एक बयान में कहा, कई बार लोग मेरा एक बयान उठाते हैं और बिना समझे ही उसे तोड़ने और मोड़ने की कोशिश करते हैं। इनमें से बहुत से लोग जो ये बयान देते हैं, आपको वापस जाना चाहिए और गोवा राज्य में उनके समग्र योगदान की जांच करनी चाहिए।

मैं इन पर्यावरणविदों से पूछना चाहता हूं। आपने कितनी बार एक बयान या एक अध्ययन पढ़ा है जो हमें बताता है कि वन प्रबंधन कैसे होता है? मैं इसे बहुत ही पेशेवर तरीके से करने जा रहा हूं। मुझे पर्यावरणविदों या गैर सरकारी संगठनों को साथ लाने की आवश्यकता नहीं है और न ही मुझे सलाह दें। राणे ने कहा, वह तटीय राज्य में वन्यजीव क्षेत्र प्रबंधन के लिए सेवानिवृत्त वन अधिकारियों को काम पर रखेंगे। एक स्वयंभू वन्यजीव फोटोग्राफर राणे ने शनिवार को वीडियो संदेश में भी उसी क्रम में जारी रखा, यह कहते हुए कि गोवा का अपना टाइगर रिजर्व होने के लिए बहुत छोटा राज्य है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 April 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story