पकड़ा गया मेवात का कुख्यात अपराधी

Notorious criminal of Mewat caught
पकड़ा गया मेवात का कुख्यात अपराधी
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल पकड़ा गया मेवात का कुख्यात अपराधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने रविवार को कहा कि कई मामलों में वांछित मेवात के कुख्यात अपराधी को राष्ट्रीय राजधानी से गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से .315 बोर की एक सिंगल शॉट पिस्टल और चार जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपी की पहचान राकेश उर्फ भोंडू के रूप में हुई है, जो दिल्ली और हरियाणा में हत्या, डकैती, बलात्कार, मारपीट और अपहरण के अन्य मामलों में वांछित था।

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए कि राकेश लाडो सराय में महरौली-बदरपुररोड जाएगा, इंस्पेक्टर शिव कुमार और करमवीर सिंह और एसीपी अत्तर सिंह के नेतृत्व में एक टीम वहां पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह ने कहा, राकेश दिल्ली और हरियाणा में कुल पांच आपराधिक मामलों में शामिल है। वह दो मामलों में फरार था। एक पुलिस पर हमले का है और दूसरा हत्या के प्रयास का ख्याला पुलिस स्टेशन में दर्ज है।

पूछताछ में राकेश ने खुलासा किया कि 2021 में वह अपने सात साथियों के साथ राष्ट्रीय राजधानी से गाय चुराकर भाग रहा था, लेकिन जब पुलिस ने उन्हें चुनौती दी और पीछा किया, तो गिरोह के सदस्यों ने पीसीआर वैन पर पथराव और कांच के बोतल बरसाने शुरू कर दिये।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, और पीसीआर वैन भेजी गईं, लेकिन आरोपी लोग नहीं माने और पथराव और कांच की बोतले फेंकते रहे, जिससे चार पुलिस वाहनों को भारी नुकसान हुआ। जब ट्रक वाले आरोपी व्यक्तियों ने पीसीआर वैन को अभी भी उनका पीछा करते हुए पाया, तो उन्होंने गायों को ट्रक से फेंकना शुरू कर दिया।

पुलिस को पीछा करना बंद करने के लिए मना किया और अपने ट्रक को अंधेरे रास्ते में छोड़कर घटनास्थल से भागने में सफल रहे। गिरोह के सदस्य बंदूक की नोक पर कारों और मिनी ट्रकों को भी लूटते हैं। वे इन चोरी के वाहनों का उपयोग दिल्ली एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में राजमार्गों पर सशस्त्र डकैती करने के लिए करते हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Feb 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story