comScore

अब नागपुर यूनिवर्सिटी को है स्पष्ट निर्देशों का इंतजार  

अब नागपुर यूनिवर्सिटी को है स्पष्ट निर्देशों का इंतजार  

डिजिटल डेस्क, नागपुर । राज्य शिक्षा मंत्री द्वारा अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को एेच्छिक करने की घोषणा को पांच दिन बीत गए हैं। लेकिन नागपुर विश्वविद्यालय ने अब तक इस फैसले को लागू नहीं किया है। विश्वविद्यालय प्रशासन उच्च शिक्षा विभाग से अधिक स्पष्ट निर्देशों का इंतजार कर रहा है। 
दरअसल शिक्षा मंत्री ने अपनी घोषणा में विद्यार्थियों को दो विकल्प दिए। एक तो एवरेज अंक लेकर अंतिम सेमिस्टर पास करने या फिर कोरोना संक्रमण के बाद परीक्षाएं देने का। इसमें भी इंजीनियरिंग और विधि जैसे व्यावसायिक पाठ्यक्रमों का संचालन करने वाली एआईसीटीई, बार काउंसिल ऑफ इंडिया जैसी संस्थाओं से राज्य सरकार चर्चा में है। वहीं एटीकेटी और बैकलॉग के विद्यार्थियों पर भी अभी तक निर्णय नहीं हुआ है। ऐसे में विश्वविद्यालय राज्य सरकार से स्पष्ट निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं।

 नागपुर यूनिवर्सिटी के प्रभारी कुलगुरु डॉ. मुरलीधर चांदेकर ने बताया कि फिलहाल यूनिवर्सिटी ने परीक्षा का निर्णय होल्ड पर रखा है। सरकार से निर्देश आते ही इस दिशा में फैसला लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 31 मई को घोषणा करके राज्य मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की थी कि अन्य सभी सेमिस्टर की ही तरह अंतिम सेमिस्टर की परीक्षाएं रद्द करके विद्यार्थियों को एवरेज अंक देकर पास किया जाएगा। जो परिणाम से संतुष्ट नहीं होंगे, उन्हें बाद में परीक्षा देने का विकल्प खुला है। इस पर एबीवीपी और अन्य वर्गों का विरोध देखते हुए शिक्षा मंत्री ने परीक्षा को एेच्छिक करने की घोषणा की थी।

कमेंट करें
PjXga