कोरोना का कहर: मप्र में 20 दिन में दोगुनी हुई कोरोना मरीजों की संख्या, रिकवरी रेट 54 प्रतिशत

Number of corona patients in MP doubled in 20 days
कोरोना का कहर: मप्र में 20 दिन में दोगुनी हुई कोरोना मरीजों की संख्या, रिकवरी रेट 54 प्रतिशत
कोरोना का कहर: मप्र में 20 दिन में दोगुनी हुई कोरोना मरीजों की संख्या, रिकवरी रेट 54 प्रतिशत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए विभिन्न स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार का दावा है कि राज्य में कोरोना मरीजों के दोगुने होने की दर 20 दिन हो गई है, वहीं रिकवरी रेट 54 प्रतिशत हो गया हैं। यह देशव्यापी दर से कहीं बेहतर है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बुधवार रात तक के आंकड़े बताते हैं कि राज्य में मरीजों की संख्या 7,261 हो गई है। सिर्फ इंदौर में ही 3,182 मरीज हैं। वहीं भोपाल में मरीजों की संख्या 1,356 हो गई है तो उज्जैन में मरीज संख्या 614 पर पहुंच गई है। इसके अलावा अब तक 313 मरीजों की मौत हो चुकी है।

राज्य में कोरोना महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे इंतजामों का मामला जबलपुर स्थित उच्च न्यायालय तक पहुंच गया है। यहां अधिवक्ता अमित साहू, एस. जैन सहित अन्य लोगों ने कोरोना महामारी को लेकर याचिकाएं दायर की हैं। इन याचिकाओं पर बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान सरकार की तरफ से स्टेटस रिपोर्ट पेश की गई। स्टेटस रिपोर्ट में कहा गया है कि भोपाल में प्रति 10 लाख की आबादी पर 15,878 व्यक्तियों का टेस्ट किया जा रहा है, जबकि प्रदेश में प्रति 10 लाख की आबादी पर 1,641 व्यक्तियों का परीक्षण हो रहा है।

भोपाल में मरीजों के मिलने की दर 3़1 फीसदी है जबकि प्रदेश में यह दर 4़.9 फीसदी है। भोपाल में स्वस्थ होने वाले मरीजों का प्रतिशत 63 है और प्रदेश में स्वस्थ होने वालों का कुल प्रतिशत 51 है। गुरुवार को यह आंकड़ा 54 प्रतिशत पर पहुंच गया है। राज्य सरकार ने मरीजों की संख्या दोगुनी होने को लेकर बताया है कि देश में 13़.9 दिनों में पीड़ित मरीजों की संख्या दुगनी हो रही है, जबकि प्रदेश में पीड़ित मरीजों की संख्या दुगनी होने में 20 दिनों का समय लग रहा है।

 

Created On :   28 May 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story