दैनिक भास्कर हिंदी: तीन और पॉजिटिव, कोरोना मरीजों की संख्या 410 हुई

May 23rd, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। तीन और रिपोर्ट पॉजिटव आने के साथ ही नागपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 410 हो गई है। जिला सूचना कार्यालय ने इसकी पुष्टि कर दी है। शुक्रवार को पाॅजिटिव आने वाले मरीजों में वीएनआटी में क्वारंटाइन गड्‌डीगोदाम के दो मरीज और मोमिनपुरा का एक मरीज शामिल है। इनमें से दो मरीजों के सैंपल की जांच एम्स में हुई है और एक की नीरी में। इसके साथ ही मेयो से तीन और मेडिकल से सात मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं।  

बढ़ रहे हैं गड्‌डीगोदाम के मरीज
मोमिनपुरा और सतरंजीपुरा के बाद गड्‌डीगोदाम के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को दो नए मरीजों के साथ ही यहां के मरीजों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। गुरुवार को पॉजिटिव आए 19 में से 7 मरीज गड्‌डीगोदाम के थे। 16 मई को गड्‌डीगोदाम स्थित खलासीलाइन के 65 वर्षीय मरीज के मेडिकल में मौत के बाद से लगातार कोरोना मारज सामने आ रहे हैं। उसके बाद मनपा ने इलाके से कुल 250 लोगों को क्वारंटाइन किया था। जिनमें से अबतक 19 लोगाें की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इनमें मृतक के परिजन भी शामिल हैं।

दस मरीज डिस्चार्ज
शुक्रवार को दस मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। डिस्चार्ज किए गए मरीजों में सात मेडिकल से और तीन मेयो से ठीक होकर घर गए हैं। सभी मरीज मोमिनपुरा के हैं। मेडिकल से चंद्रपुर का एक मरीज डिस्चार्ज किया गया है। हालांकि उसे गुरुवार को डिस्चार्ज किया गया था लेकिन उसके चंद्रपुर जाने की व्यवस्था नहीं होने के कारण उसक फिर से अस्पताल में रोक लिया गया था।