नागपुर में मिले और 12 पाजिटिव , कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 150 हुई

Number of seven positive, corona patients found in Nagpur increased to 150
नागपुर में मिले और 12 पाजिटिव , कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 150 हुई
नागपुर में मिले और 12 पाजिटिव , कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 150 हुई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बारह आैर रिपोर्ट के पॉजिटिव आने के साथ ही शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 150 हो गई है। इनमें छह रिपोर्ट शुक्रवार को छह रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आए हैं। जिला सूचना कार्यालय के अनुसार नागपुर में कोविड 19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 150 हो गई है। शनिवार को आए छह पॉजिटिव रिपोर्ट में पांच सतरंजीपुरा के और एक व्यक्ति डोबीनगर का है। शुक्रवार को भी छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थीं। इनमें पांच सतरंजीपुरा के और एक महिला अमरावती के वरुड की थी। बारह मरीजों में नौ महिलाएं, दो पुरुष और एक 14 माह का शिशु शामिल है। शुक्रवार को पॉजिटिव छह रिपोर्ट में चार की जांच एम्स और एक-एक की जांच नीरी और मेडिकल में हुई थी।

अमरावती के वरुड निवासी 45 वर्षीय महिला बुखार, सर्दी, खांसी और वायरल न्यूमोनिया की शिकायत के बाद नागपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। 29 अप्रैल को उसे मेडिकल रेफर किया गया।

चार मरीज डिस्चार्ज
 शुक्रवार को मेडिकल से तीन और मेयो में एक मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। इसके साथ ही ठीक होकर घर जाने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है। डिस्चार्ज हुए मरीजों में सतरंजीपुरा की 18 वर्षीय, शांतिनगर की 28 वर्षीय महिला, कामठी रोड के 33 वर्षीय , सतरंजीपुरा के 19 वर्षीय पुरुष शामिल हंै।
 

मोमिनपुरा के लोगों को भी भेजा जाएगा क्वारंटाइन सेंटर

शहर में कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके संतरजीपुरा से 1400 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा चुका है। मोमिनपुरा में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यहां के लोगों काे भी क्पारंटाइन सेंटर भेजने पर विचार किया जा रहा है। मोमिनपुरा के गर्भवती महिला के कोविड 19 से पीड़ित होने के साथ ही इस क्षेत्र के कोराेना मरीजों की संख बढ़कर 27 हो गई है। महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके दस रिश्तेदारों को क्वारंटाइन किया गया है। उल्लेखनीय है कि मोमिनपुरा के 70 वर्षीय बुजुर्ग की 29 अप्रैल को मेयो के आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई थी। यह शहर में में कोरोना के कारण दर्ज दूसरी मौत है। मनपा की टीम ने मृतक के संपर्क में आए लोगों को सामने आने की अपील के बावजूद ज्यादा लोग सामने नहीं आ रहे हैं। ऐसे में क्षेत्र के नागरिकाें को क्वारंटाइन किए जाने पर विचार किया जा रहा है।  

 

Created On :   2 May 2020 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story