comScore

सैनिक शाला में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण नही मिला तो चुनाव का बहिष्कार

March 23rd, 2019 10:31 IST
सैनिक शाला में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण नही मिला तो चुनाव का बहिष्कार

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। सैनिक शाला के प्रवेश प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो रही है। एससी, एसटी व अन्य राज्य व केंद्र शासित प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए और वर्तमान व पूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए सीटें आरक्षित रखी गई है। परंतु 52 प्रतिशत ओबीसी वर्ग के लिए एक भी सीट आरक्षित नही रखी गई। जिससे ओबीसी समाज में नाराजी है। केंद्र में 52 तो राज्य में 19 प्रतिशत आरक्षण होने के बावजूद ओबीसी समाज पर लगातार अन्याय किया जा रहा है। अब यह अन्याय ओबीसी बर्दाश्त नही करेगी, ऐसी भूमिका ओबीसी बांधवों ने ली है। 

ओबीसी समाज का देश के विकास में बड़ा योगदान है। परंतु स्वातंत्र के 70 वर्ष बाद भी ओबीसी पर अन्याय किया जा रहा है। इस अन्याय के विरोध में कब गुस्सा फुट पडेगा, यह बता नही सके। 52 प्रतिशत ओबीसी विद्यार्थियों को चंद्रपुर के सैनिकी शाला में 27 प्रतिशत आरक्षण नही दिया गया तो आनेवाले लोकसभा चुनाव में बहिष्कार करने का निर्णय ओबीसी संगठन लेगा। ऐसी चेतावनी ओबीसी नेता डी.के.आरीकर ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में दी है। 

ओबीसी आरक्षण निर्णय के विरोध में जिलाभर में आंदोलन किया जाएगा। ओबीसी आरक्षण को विरोध करनेवालों को सबक सिखाया जाएगा। साथ ही ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की मांग ज्ञापन में की है। शिष्टमंडल में डी.के.आरीकर, सुनिल दहेगांवकर, महेंद्र मेश्राम, डा.देव कन्नाके, डा.बालकृष्ण भगत, छाया दुधलकर, संध्या चंदनखेडे, शुभांगी डोंगरवार, गणेश गिरीधर, अविनाश मोरे आदि उपस्थित थे।

कमेंट करें
Tm7Nc