पिछड़ा वर्ग महाकुंभ : CM को काले झंडे दिखा रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, जमकर हुआ पथराव

OBC people protest against cm shivraj singh and showing black flag in satna mp
पिछड़ा वर्ग महाकुंभ : CM को काले झंडे दिखा रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, जमकर हुआ पथराव
पिछड़ा वर्ग महाकुंभ : CM को काले झंडे दिखा रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, जमकर हुआ पथराव

डिजिटल डेस्क, सतना। यहां आयोजित पिछड़ा वर्ग महाकुंभ के दौरान एट्रोसिटी एक्ट का विरोध कर रहे सर्वसमाज के प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी जिसके जबाब में प्रदर्शनकारियों की ओर से पत्थर बरसाए जाने लगे। इस गहमागहमी में एक महिला बुरी तरह जख्मी हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। अस्पताल पहुुंचने वाले घायलों की संख्या दर्जन भर थी जबकि ऐसे बहुत से लोग थे जो अपनी चोट सहलाते हुए अपने-अपने घरों को निकल गए। प्रदर्शनकारी छोटे - छोटे जत्थे में आए थे,जिनकी संख्या लगभग ढ़ाई हजार आंकी गई।

आकाश में छोड़े काले गुब्बारे 
पिछड़े वर्ग को साधने के लिए मंगलवार को सतना के बीटीआई मैदान में आयोजित पिछड़ा वर्ग महाकुंभ हंगामे की भेंट चढ़ गया। एट्रोसिटी एक्ट का विरोध कर रहे सर्वसमाज के लोगों ने यहां पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का खासा विरोध किया। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे प्रदर्शन कारियों ने काले झंडे दिखाए तो हवा में काले रंग के गुब्बारे छोड़कर अपनी आवाज उठाई। उधर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सभा स्थल से दूर रखने के लिए पूरी ताकत लगा दी गई, जिसके चलते संघर्ष की स्थिति बन गई। प्रदर्शनकारी उग्र होकर नारेबाजी करने लगे,जिस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो नाराज लोगों ने पत्थर बाजी शुरु कर दी। जवाब में पुलिस ने जमकर लाठियां भाजी। इस  हंगामे में कई राहगीर चपेट में आ गए, एक महिला को काफी चोटे आईं।  पुलिस ने सैकड़ों लोगों को हिरासत में ले लिया।

समय पर पहुंचे शिवराज 
हालांकि तमाम हंगामे की बीच दोपहर करीब 2 बजे सतना पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहाना ने निर्धारित कार्यक्रम के तहत सभा को संबोधित किया और शाम करीब सवा 4 बजे स्टेट प्लेन से भोपाल रवाना हो गए। गौरतलब है कि इस आयोजन के लिए काफी दिनों से तैयारी की जा रही थी । सरकारी स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम में समीपी जिलों से बसों से लोग आए। अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री ने कोग्रस पर निशाना साधा ओर उसे विकास विरोधी बताया ।

Created On :   18 Sep 2018 12:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story