दैनिक भास्कर हिंदी: MP में लायक-नालायक में उलझी सियासत, शिवराज-कमलनाथ आमने-सामने

May 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सीएम शिवराज सिंह और प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष कमलनाथ के बीच शब्दों की जंग छिड़ गई है। कमलनाथ को जब बताया गया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान उन्हें अपना मित्र बताते हैं, तो उन्होंने कहा, 'हां वह मेरे मित्र हैं, लेकिन यह ध्यान रखने की जरूरत है कि कुछ मित्र लायक और कुछ नालायक भी होते हैं।' उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियारों तक बयानों की बौछार शुरू हो गई।

 

 

ट्विटर पर छिड़ी जंग

उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जंग छिड़ गई है। कमलनाथ के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'हाथों की रेखाएं तो हमारी भी बहुत खास हैं...तभी तो आप जैसा दोस्त हमारे पास है। कमल का फूल ही सबसे लायक है, जनता ही हमारी नायक है।'  

 

 

लायक-नालायक में उलझी बीजेपी-कांग्रेस

 

इसके बाद भाजपा उपाध्यक्ष विजेश लूनावत ने ट्वीट किया, एमपी की जनता तीन चुनावों में बता चुकी है कि लायक कौन है और नालायक कौन है? जब सीएम शिवराज सिंह ने कमलनाथ को जवाब दिया तो ट्विटर पर #नालायक कमलनाथ ट्रेंड होने लगा। इस पर 5000 से ज्यादा ट्वीट हो चुके हैं। इसके कुछ देर बाद ही नालायक मामा भी ट्रेंड होने लगा।  

 

 

वहीं कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने ट्वीट किया कि कमलनाथजी ने कहा मित्र दो तरह के होते हैं लायक और नालायक! भक्तमंडली उनके नेता को नालायक सुनकर कमलनाथ पर टूट पड़ी, प्रश्न है कि भक्तों ने मामा को लायक क्यों नहीं समझा?

 

 

माफी मांगें कमलनाथ

भोपाल के सांसद आलोक संजर ने कहा कि कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख कमलनाथ को अपनी घटिया टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा ऐसी टिप्पणी किसी वरिष्ठ राजनेता को शोभा नहीं देती। 

 

साल के आखिर में है विधानसभा चुनाव

दिग्गज नेताओं के बीच बयानों की तल्खी यूं ही नहीं है। दरअसल मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं, जहां एक तरफ शिवराज सिंह चौहान हैं तो दूसरी तरफ हैं कमलनाथ। ऐसे में जुबानी तकरार भविष्य की लड़ाई की जोर आजमाइश है।