नोटिस तामिल की तिथि पर बैकफुट में आया अमला, पूरे अवैध निर्माण की जगह पर सिर्फ छज्जे को ढहाया वाद-विवाद के बीच हुई कार्यवाही, फिर से विभाग ने दुकानदार को दिया तीन दिन का समय

नोटिस तामिल की तिथि पर बैकफुट में आया अमला, पूरे अवैध निर्माण की जगह पर सिर्फ छज्जे को ढहाया वाद-विवाद के बीच हुई कार्यवाही, फिर से विभाग ने दुकानदार को दिया तीन दिन का समय
मध्य प्रदेश नोटिस तामिल की तिथि पर बैकफुट में आया अमला, पूरे अवैध निर्माण की जगह पर सिर्फ छज्जे को ढहाया वाद-विवाद के बीच हुई कार्यवाही, फिर से विभाग ने दुकानदार को दिया तीन दिन का समय

डिजिटल डेस्क, कटनी। शहर के कारगिल चौक के समीप दुकान के अवैध निर्माण को तोडऩे पहुंचे नगर निगम के अमले को नोटिस तामिल की तिथि में विवाद के चलते बैकफुट पर आना पड़ा। यहां पर तो लाव-लश्कर सहित पूरे अवैध निर्माण को ही ढहाने की कार्यवाही की गई थी, लेकिन बाद में दुकान के सामने का छज्जा गिराते हुए नगर निगम के अधिकारी मशीनरी और कर्मचारियों के साथ लौट आए। मौके पर ही दुकानदार को तीन दिन का समय दिए और कहा कि समय में यदि दुकान खाली नहीं कराया गया तो समय-सीमा बीतने के बाद पूरे अवैध निर्माण को ही तोड़ दिया जाएगा। इस दौरान व्यापारियों के साथ राह से गुजरने वाले आम लोगों की भीड़ लगी रही। यहां पर एक घंटें तक गहमागहमी बनी रही। सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी यहां पर मौजूद रहा।

मौके पर दुकान की शटर में ननि के कर्मचारियों ने चस्पा किया नोटिस, ताकि न हो वाद-विवाद

सेवाराम और दीपक रुपचंदानी के नाम से संचालित कपड़े की दुकान में अवैध निर्माण को लेकर जब नोटिस की तिथि को लेकर बवाल मचा तो मौके पर ही नगर निगम के अधिकारियों ने नोटिस को दुकान की शटर पर चस्पा कर दिया। पहली बार तो चस्पा नोटिस को दुकानदार ने निकाल दिया। जिसके बाद दोबारा से मौके पर टेप से ही नोटिस चस्पा किया गया। दुकानदार और उसके साथियों का आरोप रहा कि इस संबंध में नियमानुसार पहले नोटिस दिया जाना था। इसके बावजूद उन्हें किसी तरह से नोटिस नहीं मिला। जिससे कीमती सामग्री दुकान के अंदर ही है। इसे लेकर दुकानदार और अमले के बीच कहासुनी भी हुई।

कार्यवाही रोकने के लिए पहुंचे नगर निगम

एक तरफ कार्यवाही करने टीम अमले के साथ पहुंच चुकी थी। वहीं दूसरी तरफ दुकानदार के कुछ रिश्तेदार और सहयोगी कार्यवाही को रोकने के लिए उसी समय नगर निगम में अधिकारियों के पास मौजूद रहे। अतिक्रमण प्रभारी को बार-बार फोन पर बात भी करा रहे थे। बार-बार फोन आने की बात व्यापारी के द्वारा कही जा रही थी। जिसके बाद अतिक्रमण प्रभारी को यह कहना पड़ा कि यदि उच्चाधिकारियों के कोई निर्देश आएंगे तो सीधे उनके फोन में ही मिलेंगे।

इसी बीच फिर से जेसीबी के चालक को छज्जा तोडऩे के निर्देश दिए गए। छज्जे के नीचे तक पहुंच गया था व्यापारी जिस समय छज्जा तोड़ा जा रहा था। उस समय तक तो छज्जे के नीचे तक दुकानदार भी पहुंच गया। पुलिस और नगर निगम के अमले ने उसे पकडक़र लाया। इस लाइन में अन्य दुकानें भी नहीं है। जिसके चलते अन्य दुकानदार भी सहमें हुए दिखाई दिए। छत की दरारें उनकी दुकानों तक न पहुंच जाए। इस बात को लेकर भी मार्केट के अन्य दुकानदारों ने आपत्ति जताई।  गहमा-गहमी के बीच ही छज्जे को हटाया गया। अवैध निर्माण को तोडऩे के लिए सुबह से ही टीम कोतवाली पहुंच गई थी।

शुभ कार्य का हवाला देकर बंद रहने की सूचना

कार्यवाही के दौरान गए अमले को शटर में चस्पा वह पत्र भी मिला। जिसमें दुकानदार ने शुभ कार्य का हवाला देते हुए इस बात की सूचना ग्राहकों को दी थी कि शुभ कार्य हेतु 17 नवंबर से 20 नवंबर तक दुकान बंद रहेगी। जिसके बाद यहां पर मौजूद लोगों का कहना रहा कि शायद कार्यवाही की भनक दुकानदार को पहले ही लग चुकी थी।

Created On :   19 Nov 2022 5:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story