comScore

Rainfall: हैदराबाद में एक बार फिर बारिश ने मचाया कोहराम, मौत का आंकड़ा 50 पहुंचा

Rainfall: हैदराबाद में एक बार फिर बारिश ने मचाया कोहराम, मौत का आंकड़ा 50 पहुंचा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। अक्टूबर माह में जहां देश के कई राज्यों में सर्दी ने अपनी दस्तक दे दी है। वहीं हैदराबाद में मूसलाधार बारिश ने कोहराम मचाया है। यहां बीते दिनों हुई तेज बारिश के बाद हालात ठीक नहीं हो पाए कि एक एक बार फिर से तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। इस बारिश से हैदराबाद के बड़े हिस्से में बाढ़ आने से करीब 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बात करें आर्थिक नुकसान की तो यहां हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है। 

शहर के कई इलाकों में शनिवार शाम भारी बारिश हुई, जिससे ट्रैफिक जाम और जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई। क्षेत्रीय मौसम विभाग के अनुसार यहां  150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। इससे पहले मंगलवार को यहां 190 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

भारत में वैक्सीन स्पुतनिक-5 के दूसरे, तीसरे चरण के ट्रायल को मिली मंजूरी

भारी बारिश के चलते शहर की सड़कें समुंदर में तब्दील हो गई हैं। कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है। बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। हालांकि राहत-बचाव का काम तेजी से किया जा रहा है। आपदा प्रतिक्रिया बल (DRF) के कर्मी लगातार जलजमाव और बाढ़ में बचाव कार्य कर रहे हैं

शनिवार को मेडचल मल्काजगिरी जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 157.3 मिमी और शहर के उप्पल के पास बांदलागुड़ा में 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। शहर के कई अन्य इलाकों में भी भारी बारिश दर्ज हुई है। मौसम विभाग ने आज यानी रविवार को भी शहर के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। 

वहीं आगामी 6 दिनों में तेज बारिश की आशंका जताते हुए विभाग ने कहा है कि सोमवार को भी शहर में आकाश में बादल छाए रहेंगे और मंगलवार को तेज बारिश हो सकती है। इसके बाद फिर बुधवार को बादल आकाश में छाए रहेंगे और गुरुवार और शुक्रवार को बारिश का पूर्वानुमान है।

कमेंट करें
t3UBc