ओडिशा में एक और ओमिक्रॉन संक्रमित मिला, नए वैरिएंट के कुल 9 मामले

One more Omicron found infected in Odisha, total 9 cases of new variant
ओडिशा में एक और ओमिक्रॉन संक्रमित मिला, नए वैरिएंट के कुल 9 मामले
कोविड-19 ओडिशा में एक और ओमिक्रॉन संक्रमित मिला, नए वैरिएंट के कुल 9 मामले

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा में एक और व्यक्ति ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया है, जिससे राज्य में नए वैरिएंट के कुल मामलों की संख्या नौ हो गई है। अधिकारियों ने यहां बुधवार को यह जानकारी दी। दुबई से लौटा एक 31 वर्षीय व्यक्ति कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है। राज्य निदेशक (स्वास्थ्य सेवा) विजय महापात्रा ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है और अब उसका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वह 16 दिसंबर को कोलकाता के रास्ते दुबई से ओडिशा लौटे था। उस समय वह कोविड निगेटिव पाया गया था। उन्होंने कहा कि हालांकि, एक दिन बाद उसे बुखार आया और फिर उसका आरटी-पीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आया। इसलिए, उसका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था, जिसमें उसे ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया। महापात्रा को संदेह है कि यात्रा के दौरान वह व्यक्ति वायरस के संपर्क में आया होगा।

निदेशक ने आगे बताया, व्यक्ति के माता-पिता और उसके निकट संपर्क में आने वाले व्यक्ति निगेटिव पाए गए हैं। हालांकि, हम इन्क्यूबेशन अवधि के दौरान उनका फिर से परीक्षण करेंगे। यदि वे कोविड पॉजिटिव परीक्षण करते हैं, तो हम उनके नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग करेंगे। ओडिशा में अब तक नौ ओमिक्रॉन मामलों का पता चला है।

सभी विदेश से आए लोग हैं और उनमें से एक पहले ही निगेटिव पाया जा चुका है। इस बीच, ओडिशा ने 221 ताजा कोविड-19 मामले दर्ज किए, जिससे कुल मामलों की संख्या 10,54,381 हो गई। इसके साथ ही राज्य के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,593 हो गई। राज्य सरकार ने एक ऑडिट के बाद कोविड के कारण दो और मौतों की भी पुष्टि की है। राज्य में अब तक इस वायरस से 8,457 लोगों की मौत हो चुकी है।

(आईएएनएस)

Created On :   29 Dec 2021 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story