एक व्यक्ति स्वाइन फ्लू से संक्रमित

One person infected with swine flu in UP
एक व्यक्ति स्वाइन फ्लू से संक्रमित
उत्तर प्रदेश एक व्यक्ति स्वाइन फ्लू से संक्रमित

डिजिटल डेस्क, फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले का एक निवासी स्वाइन फ्लू से संक्रमित पाया गया है। इस व्यक्ति को पिछले 10 दिनों से बुखार, सर्दी, खांसी और पीठ दर्द था।

पीड़ित व्यक्ति की पहचान रामबाबू के रूप में हुई है। रामबाबू को गुरुवार को कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कानपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) आलोक रंजन ने फतेहपुर प्रशासन को रिपोर्ट भेजकर रामबाबू के परिवार को आइसोलेट करने की सलाह दी है।

रंजन ने सभी से मास्क पहनने और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने का अनुरोध किया।

इस केस के आने के बाद चिकित्सा अधिकारी आलोक रंजन ने कहा है कि, स्थिति नियंत्रण में है।

सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मृत पाए गए सुअरों की संख्या में वृद्धि हुई है। कानपुर नगर निगम के पशु चिकित्सा अधिकारी ने मृत सुअर के मलमूत्र का नमूना जांच के लिए भोपाल प्रयोगशाला भेजा है।

शुरुआती दौर में इन सुअरों को अफ्रीकन स्वाइन फीवर होने का शक था। इसकी पुष्टि के लिए पांच मरे हुए सुअरों का विसरा जांच के लिए भेजा गया था।

पशु चिकित्सा अधिकारी ने एक रिपोर्ट तैयार करने और संदिग्ध सुअरों के नमूनों की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का भी गठन किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 July 2022 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story