भूस्खलन में मौत : अरुणाचल में अचानक आई बाढ़ से एक महिला की मौत, संपत्ति को भारी नुकसान

August 9th, 2022

डिजिटल डेस्क, ईटानगर। ईटानगर और आसपास के क्षेत्रों में अचानक आई बाढ़ से काफी नुकसान हुआ है। एक महिला का घर भूस्खलन की वजह से बह गया, जिसमें उसकी मौत हो गई। पास के ही नाहरलागुन और अन्य क्षेत्रों में भी काफी नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने कहा कि रविवार रात से हुई भारी बारिश के कारण राज्य के ईटानगर, नाहरलागुन और अन्य इलाकों में अचानक आई बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है।

बड़ी संख्या में घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि ईटानगर और नाहरलगुन शहर में 11 कारें और कुछ दोपहिया वाहन बाढ़ के पानी में बह गए। अधिकारियों के अनुसार, भारत-चीन सीमा के पास तवांग जिले में, बारिश ने लुमला उपखंड के साथ महत्वपूर्ण हिस्सों को बुरी तरह तबाह कर दिया है, सड़क और अन्य संपर्क टूट गए हैं।

भारी बारिश के कारण प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह गईं, जिससे विभिन्न जिलों के निचले इलाकों में रहने वाले हजारों लोग प्रभावित हुए। अधिकारियों ने कहा कि संपर्क बहाल करने और प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.