comScore

New Session: 1 अक्टूबर से कॉलेजों की ऑनलाइन क्लासेस, Google Meet से दर्ज होगी उपस्थिति

September 29th, 2020 20:07 IST
New Session: 1 अक्टूबर से कॉलेजों की ऑनलाइन क्लासेस, Google Meet से दर्ज होगी उपस्थिति

डिजिटल डेस्क, शुजालपुर। कोरोनावायरस महामारी के कारण सबसे ज्यादा छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। मध्यप्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को पूर्णत: खोलने पर सहमति नहीं दी है। इस बीच प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने UG और PG पाठ्यक्रम के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। 1 अक्टूबर 2020 से कॉलेजों में गूगल मीट के माध्यम से ऑनलाइन क्लासेस शुरू की जाएंगी। इस दौरान छात्रों की उपस्थिति भी गूगल मीट के जरिए दर्ज होगी। 

शुजालपुर के गवर्नमेंट जेएनएस कॉलेज में भी 1 अक्टूबर से ऑनलाइन क्लासेस शुरू की जाएंगी। ऑनलाइन क्लासेस के लिए स्टूडेंट्स को गूगल मीट के माध्यम से पढ़ाई करवाई जाएगी। COVID-19 के तहत सुरक्षा का ध्यान रखते हुए स्टूडेंट्स घर पर सुरक्षित रहकर पढ़ाई कर सकेंगे।

कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर कुसुम जाजू की गाइडलाइन में कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए सबजेक्ट के हिसाब से अलग-अलग ग्रुप बनवाए गए हैं। प्रशासन का अगला आदेश जारी होने तक स्टूडेंट्स 2 महीने तक घर पर रहकर ही ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे। ऑनलाइन क्लासेस से UG और PG के स्टूडेंट्स को लाभ मिलेगा। 

1 अक्टूबर से ऑनलाइन क्लासेस का संचालन सिस्को वेबेक्स मीटिंग/माइक्रोसॉफ्ट/गूगल मीट के माध्यम से होगा। ऑनलाइन क्लासेस के लिए डॉक्टर तुषार यादव की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है, जिसमें विषयवार रवि राठौर (विज्ञान संकाय), सत्येंद्र सिंह नरवरिया (कला संकाय), डॉक्टर रश्मि सोनी (वाषिज्य संकाय), प्रो. ऋतु त्रिवेदी (विधि संकाय), लेखा सक्सेना (बीबीए), साकिब मलिक (बीसीए) कक्षाओं के संचालन व स्टूडेंट्स का मार्गदर्शन करेंगे।

कमेंट करें
w1ZsB