प्रवेश द्वार पर लगी शिवराज की फोटो, सी-विजिल में दर्ज हुई जिले की पहली शिकायत

Online Complaint of Code of Conduct violation against cm shivraj singh
प्रवेश द्वार पर लगी शिवराज की फोटो, सी-विजिल में दर्ज हुई जिले की पहली शिकायत
प्रवेश द्वार पर लगी शिवराज की फोटो, सी-विजिल में दर्ज हुई जिले की पहली शिकायत

डिजिटल डेस्क, कटनी। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की ऑनलाइन शिकायत के लिए भारत निर्वाचन आयोग के पोर्टल सी-विजिल में कटनी जिले की पहली शिकायत दर्ज हुई है। शिकायत के अनुसार विजयराघवगढ़ विधानसभा अंतर्गत लगे प्रवेशद्वार में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का फोटो एवं राज्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक संजय पाठक का नाम लिखा है। इसी तरह कैमोर के तिलक चौराहे में क्षेत्रीय विधायक का नाम अंकित होने की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने उस पर कपड़ा ढंकने की कार्रवाई की। पूरे प्रदेश में 6 अक्टूबर से आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो चुकी है।

आचार संहिता लगते ही शासकीय योजनाओं में लगे जनप्रतिनिधियों के फोटो एवं नाम हटाने के निर्देश दिए गए हैं। तीन दिन बीतने के बाद भी जिम्मेदारों को कैमोर नगर के बीच चौराहे में अंकित क्षेत्रीय विधायक का नाम नजर नहीं आया। इसी तरह भैंसवाही एवं सहसपुरा के बीच बने प्रवेश द्वार में मुख्यमंत्री की फोटो भी नहीं दिखी। प्रशासन ने फोटो और नाम हटाने की कार्रवाई तीसरे दिन तब की जब सीधे अधिकारियों का ध्यान दिलाया गया और सी-विजिल एप में जागरूक लोगों ने फोटो अपलोड की।

दिखावा रही कार्रवाई
6 अक्टूबर को पूरे जिले में सम्पत्ति विरुपण के तहत कार्रवाई करने का अभियान शुरू किया था। आचार संहिता लगते ही देर रात तक कैमोर, बरही, विजयराघवगढ़ में बैनर, पोस्टर एवं वाहनों ने पदनाम की पट्टिकाएं हटाने की कार्रवाई की गई थी। उस दौरान टीम को मुख्य चौराहे और मेन रोड के प्रवेशद्वारों के नाम फोटो नहीं दिखे। एक दिन की कार्रवाई के बाद किसी ने सुध नहीं ली।

इनका कहना है
पूरे प्रदेश में 6 अक्टूबर से आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो चुकी है। विजयराघवगढ़ विधानसभा से संबंधित शिकायत अभी एनजीएस पोर्टल में नहीं आई है। तहसीलदार द्वारा बताया गया कि रोड में तीन गेट बने हैं। जिनसे फोटो और नाम हटाने की कार्रवाई मंगलवार को की गई।
राजेश अग्रहरी नोडल अधिकारी सी-विजिल

Created On :   9 Oct 2018 11:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story