केबल व्यवसायी से 3 लाख का ऑनलाइन फ्रॉड, मामला दर्ज

Online fraud of 3 lakhs from cable businessman, case registered
केबल व्यवसायी से 3 लाख का ऑनलाइन फ्रॉड, मामला दर्ज
केबल व्यवसायी से 3 लाख का ऑनलाइन फ्रॉड, मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एमआईडीसी में एक केबल व्यवसायी के बैंक खाते से साइबर अपराधी ने 3 लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए। रकम किसी रहमान गुल्लू गौरी नामक व्यक्ति के बैंक खाते में ट्रांसफर हुई है। आरोपी ने पीड़ित केबल व्यवसायी आनंद मिश्रा से बैंक अधिकारी बनकर बातचीत की। करीब 3 माह बाद 31 मई को एमआईडीसी पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज किया है।

आरोपी ने लिंक भेजी
फोनकर्ता ने आनंद से कहा- यदि आपको डेबिट हुई रकम वापस चाहिए, तो एक लिंक भेजता हूं, उसमें आप जानकारी भर दो। पश्चात भेजी लिंक पर आनंद ने सारी जानकारी दे डाली। कुछ देर बाद आनंद के मोबाइल पर ओटीपी नंबर आया। 

बैंक अधिकारी बनकर किया फोन 
पुलिस के अनुसार एमआईडीसी क्षेत्र में राजगृह नगर, हिंगना रोड निवासी आनंद मिश्रा  (29) का केबल का कारोबार है। उन्होंने एमआईडीसी थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। आनंद मिश्रा के साथ यह घटना 6 फरवरी 2021 को शाम करीब 4 से 4.30 बजे के बीच हुई, जब वे घर में थे। मोबाइल पर फोन करने वाले ने आनंद मिश्रा को बताया कि, एसबीआई से रविकुमार शर्मा बोल रहा हूं। 

खाते से 1.75 हजार डेबिट होने का झांसा दिया
आरोपी ने आनंद से कहा-तुम्हारे बैंक खाते से 1 लाख 75 हजार रुपए डेबिट हो गए हैं। आनंद ने फोन करने वाले व्यक्ति पर इसलिए यकीन कर लिया, क्योंकि, उसने उनका  बैंक खाता का नंबर बताया था। साथ ही बैंक में जमा 3 लाख 58 हजार जमा होने की भी जानकारी दी। यह भी बताया कि, किसी एटम कंपनी को चेक दिया था, इसलिए खाते से 1 लाख 75 हजार रुपए डेबिट हो गए हैं। 

ओटीपी नंबर मिलते ही खाते से रकम गायब
पहले से बातों में उलझाकर रखे आरोपी ने आनंद से ओटीपी नंबर हासिल कर लिया और नंबर हासिल होते ही आनंद के बैंक खाते से 3 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए और अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया। बैंक में पूछताछ करने पर आनंद को पता चला कि, रकम रहमान गुल्लू गौरी नामक व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर हुई है। आनंद ने साइबर पुलिस से शिकायत की। करीब 3 माह बाद  एमआईडीसी थाने में मामला दर्ज किया गया है।
 

Created On :   2 Jun 2021 6:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story