कोरोना से निपटने मुख्यमंत्री सहायता निधि में ओपन यूनिवर्सिटी ने दिए दस करोड़

Open University gave ten crore in the Chief Ministers Aid Fund to deal with Corona
कोरोना से निपटने मुख्यमंत्री सहायता निधि में ओपन यूनिवर्सिटी ने दिए दस करोड़
कोरोना से निपटने मुख्यमंत्री सहायता निधि में ओपन यूनिवर्सिटी ने दिए दस करोड़

डिजिटल डेस्क, नाशिक । किसी भी  राष्ट्रीय आपदा में मदद करने के लिये हमेशा अग्रणी रहने वाले यशवंतराव चव्हाण  मुक्त विश्वविदयालय ने कोरोना  संक्रमण के निपटने के लिये मुख्यमंत्री सहायता निधि  10 करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया है। कुलगुरु प्रा. ई. वायुनंदन ने इसकी  घोषणा की।  महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी व  राज्य के उच्च व तंत्रशिक्षण मंत्री उदय सामंत के  आह्वान को प्रतिसाद देते हुए व एक सामाजिक दायित्व के रूप में यह मदद देने की बात कुलगुरु वायुनंदन ने कही है। 

कुलगुरु प्रा. ई. वायुनंदन की अध्यक्षता में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से हुई बैठक में  कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिये मुख्यमंत्री सहायता निधि में दस करोड़ रुपये देने की सिफारिस की गई। इस बैठक में कुलसचिव डॉ. दिनेश भोंडे, विशेषज्ञ सदस्य डॉ. संजय खडककर, वित्त अधिकारी एम. बी. पाटील उपस्थित थे। विश्वविदयालय के  व्यवस्थापन मंडल की  बैठक में सर्वसहमति से  तत्काल इस प्रस्ताव को मंजूरी लेकर यह रकम मुख्यमंत्री सहाय्यता निधि में जमा करने का निर्णय लिया गया।

कोरोना वायरस  एक वैश्विक बीमारी बन गया है भारत में भी इसका प्रकोप बढ़ा है और सबसे अधिक प्रभाव महाराष्ट्र में देखा जा रहा है।  समाज के दुर्बल घटकों को मदद करने   और स्वास्थ्य संकट का सामना करने के लिये विविध क्षेत्र से जुड़ी संस्था व लोग आर्थिक मदद कर रहे हैं।  कुछ दिनों पूर्व, महाराष्ट्र के विश्वविदयालय के कुलगुरुओं के साथ हुई बैठक में  महाराष्ट्र के  राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी व   राज्य के उच्च व तंत्रशिक्षण मंत्री उदय सामंत ने विश्वविदयालय को  मुख्यमंत्री सहायता  निधि में मदद देने का अनुरोध किया था। 

 

 

 

Created On :   17 April 2020 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story