दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता विखे पाटिल का बेटा भाजपा में शामिल

March 12th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे डॉ. सुजय विखे पाटिल ने भाजपा का दामन थाम लिया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश अध्यक्ष रावासाहेब दानवे की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली। भाजपा में शामिल होने के बाद सुजय ने पार्टी नेताओं की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का शुक्रिया अदा करते हैं।

वहीं इससे पहले सोमवार को दादर स्थित मुंबई बीजेपी कार्यालय, वसंत स्मृति में लोकसभा चुनाव के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी पहुंचे थे। यहीं पर सांसद दिलीप गांधी के कुछ समर्थकों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। समर्थकों ने मुख्यमंत्री से गांधी को दोबारा टिकट देने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी के साथ कोई भी अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। 

इसके बाद मुख्यमंत्री जब अपनी कैबिन से बाहर निकले तो दिलीप गांधी समर्थकों ने गांधी के पक्ष में नारेबाजी शुरु कर दी और दबाव बनाने के लिए धरने पर बैठ गए। इससे मुख्यमंत्री नाराज हो गए थे। पार्टी नेताओं ने धरने पर बैठ कार्यकर्ताओं को उठ जाने को कहा। लगभग 250 से अधिक गांधी समर्थक मुंबई स्थित बीजेपी कार्यालय आए थे। इसमें अहमदनगर मनपा के बीजेपी नगरसेवक, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य और कार्यकर्ता शामिल थे। 

बीजेपी सांसद दिलीप गांधी के समर्थकों का कहना था कि हमारा सुजय विखे पाटील को बीजेपी में शामिल करने को लेकर विरोध नहीं है, लेकिन वह पहले बीजेपी में आकर पांच साल काम करें। इसके बाद वह टिकट के लिए अपनी दावेदारी पेश करें। इस बार तो टिकट हमारे सांसद गांधी को ही मिलना चाहिए। यदि पार्टी सुजय विखे पाटील को टिकट देती है, तो हम उनके लिए काम नहीं करेंगे और इस सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा। वहीं कुछ समर्थकों का कहना था कि सुजय विखे पाटील अपने निजी स्वार्थ के लिए बीजेपी में शामिल होना चाह रहे हैं।