महाराष्ट्र : मराठा आरक्षण की रिपोर्ट लीक होने पर विपक्ष ने उठाए सवाल

Opposition raised que over leak of reports on Maratha Reservation
महाराष्ट्र : मराठा आरक्षण की रिपोर्ट लीक होने पर विपक्ष ने उठाए सवाल
महाराष्ट्र : मराठा आरक्षण की रिपोर्ट लीक होने पर विपक्ष ने उठाए सवाल

डिजिटल डेस्क,  मुंबई। मराठा आरक्षण के संदर्भ में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट लीक होने पर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं। विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील ने कहा कि रिपोर्ट अभी सार्वजनिक नहीं हुई है और इसकी सिफारिशों की आधिकारिक जानकारी न होने के बावजूद मुख्यमंत्री इसके आधार पर घोषणाएं कैसे कर रहे हैं। उन्होंने आयोग के सदस्यों द्वारा मीडिया के सामने बयानबाजी पर भी सवाल उठाए। विखे पाटील ने कहा कि इस मामले में वे विधानसभा में मुख्यमंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएंगे। 

अनशनकर्ताओं से मिलने पहुंचे विखे पाटील

बता दें कि विखे पाटील शनिवार को मुंबई के आजाद मैदान पर पिछले दो सप्ताह से अनशन पर बैठे मराठा क्रांति मोर्चा के संभाजी पाटील और उनके साथियों से मिलने पहुंचे। इसके बाद मीडिया से बातचीत में विखे पाटील ने कहा कि मराठा आरक्षण मामले में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट अभी विधानमंडल के पटल पर नहीं रखी गई। रिपोर्ट सरकार ने भी स्वीकार नहीं की है। उसमें क्या सिफारिशें हैं आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी नहीं है। ऐसे में मुख्यमंत्री किस आधार पर कह रहे हैं कि मराठा समाज एक दिसंबर को खुशियां मनाए।

सरकार पर लगाए तनाव फैलाने के आरोप

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट को लेकर पूरे राज्य में संदेह फैल रहा है। मीडिया के जरिए आ रही अपुष्ट खबरों के चलते मराठा और दूसरे पिछड़े समुदाय में तनाव फैल सकता है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या राज्य सरकार दंगे कराना चाहती है। मुलाकात के दौरान अनशन पर बैठे मराठा समाज के लोगों ने विखेपाटील से कहा कि सरकार की ओर से उन्हें सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है। इसके बाद विखेपाटील ने मुख्यमंत्री से फोन पर संपर्क किया और मामले में नाराजगी जताई। विखेपाटील के मुताबिक मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे जल्द ही वरिष्ठ मंत्रियों को अनशनकारियों से मिलने के लिए भेजेंगे।   

Created On :   17 Nov 2018 1:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story