चैत्यभूमि पर फडणवीस बोले- डॉ. आंबेडकर के विचारों पर चलने की कोशिश कर रही सरकार

Our government trying to follow ideas of Dr. Ambedkar : Fadnavis
चैत्यभूमि पर फडणवीस बोले- डॉ. आंबेडकर के विचारों पर चलने की कोशिश कर रही सरकार
चैत्यभूमि पर फडणवीस बोले- डॉ. आंबेडकर के विचारों पर चलने की कोशिश कर रही सरकार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के विचारों और उनके द्वारा दिया गया संविधान से भारत विश्व में सर्वोत्तम देश बन सकता है। गुरुवार को राज्यपाल सी विद्यासागर राव और मुख्यमंत्री ने दादर स्थित चैत्यभूमि पर आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पचक्र अर्पित करके श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार आंबेडकर के विचारों पर चलने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने का प्रयास है।

डॉ. आंबेडकर ने जिस समता का सपना देखा था, सरकार उसे स्थापित करने का प्रयत्न करेगी। इससे पहले आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के मौके पर प्रदेश के सामाजिक न्याय राज्य मंत्री दिलीप कांबले, गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर, मुंबई के महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर, भाजपा विधायक राज पुरोहित, राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक प्रकाश गजभिये, भाजपा विधायक भाई गिरकर समेत अन्य नेताओं ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया।

दादर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की जरूरत नहीं 

परिनिर्वाण दिवस के मौके पर भीम आर्मी ने मुंबई के दादर स्टेशन के नाम बदलकर डॉ. बाबासाहब आंबेडकर टर्मिनस करने की मांग को लेकर आंदोलन किया। इसके लिए भीम आर्मी ने दादर स्टेशन परिसर में स्टेशन कीनाम पट्टिका पर डा आंबेडकर के नाम का पोस्टर चिपकाया। इस पर भारिप बहुजन महासंघ के मुखिया प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि दादर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि नाम बदलने की मांग कि बजाय लोगों को आंबेडकर के विचारों को आत्मसात करना चाहिए।

मुख्यमंत्री की खुशी में खलल नहीं डालना चाहता – आंबेडकर

पत्रकारों से बातचीत में मराठा आरक्षण के मुद्दे पर प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री की खुशी में खलल डालना नहीं चाहता हूं। मुख्यमंत्री को लग रहा है कि मराठा समाज को आरक्षण देने से पार्टी के विधायकों की संख्या अगले चुनाव में 170 तक पहुंच जाएगी। इसलिए जगह-जगह जश्न मनाया जा रहा है। लेकिन मैं अब भी मानता हूं कि यहां की अदालत बौद्धिक और ईमानदार है। सरकार ने जिस तरीके से मराठा समाज को आरक्षण दिया है, उससे ओबीसी समाज की नाराजगी का असर चुनाव में दिखेगा। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के दावे की बाबत आंबेडकर ने कहा कि मैंने एक महीने पहले ही कह दिया था कि देश में दंगा कराया जा सकता है। राज ने मेरे बयान कि नकल की है। वे अपना दिमाग नहीं लगाते हैं।

Created On :   6 Dec 2018 4:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story