3 किलो से अधिक ब्राउन शुगर, 65 लाख रुपये नकद, 3 बंदूकें जब्त

Over 3 kg of brown sugar, Rs 65 lakh in cash, 3 guns seized
3 किलो से अधिक ब्राउन शुगर, 65 लाख रुपये नकद, 3 बंदूकें जब्त
ओडिशा 3 किलो से अधिक ब्राउन शुगर, 65 लाख रुपये नकद, 3 बंदूकें जब्त

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। मादक पदार्थों के खिलाफ एक बड़े अभियान में, ओडिशा पुलिस ने नयागढ़ जिले से 3.100 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर, 65 लाख रुपये से अधिक नकद और तीन बंदूकें जब्त की हैं और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ओडिशा पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक टीम ने बीती देर रात नयागढ़ जिले के नयागढ़ थाना क्षेत्र के सिंदुरा के पास छापेमारी कर 3 किलो 100 ग्राम ब्राउन शुगर, 65.32 लाख रुपये नकद और तीन 7 एमएम पिस्टल जब्त की है। अपराध शाखा के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) संजीव पांडा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान एसटीएफ ने सात मैगजीन, सात एमएम की 43 गोलियां, एक नोट गिनने की मशीन, चार मोबाइल फोन और एक टैबलेट सेट भी जब्त किया है। एक आरोपी व्यक्ति की पहचान खुर्दा जिले के राजाबाजार के के विक्की राव के रूप में हुई है। पांडा ने कहा कि मामले में शामिल दो अन्य लोगों की भी पहचान कर ली गई है और उनकी तलाश की जा रही है। एडीजी ने बताया, इस संबंध में पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम 1985 और शस्त्र अधिनियम, 1959 की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी विक्की राव को अदालत में भेजा जाएगा।

पांडा ने कहा, वर्ष 2020 से मादक पदार्थों के खिलाफ विशेष अभियान में अकेले एसटीएफ ने 47 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर जब्त कर 122 ड्रग डीलरों/पेडलरों को गिरफ्तार किया है। इसी तरह, अवैध हथियारों के खिलाफ अभियान में, टास्क फोर्स ने 2020 से अब तक 67 बंदूकों को जब्त कर लिया है। उधर, ओडिशा के आबकारी अधिकारियों ने भी खुर्दा कस्बे में छापेमारी कर एक सब्जी विक्रेता के पास से करीब 200 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है। एक आबकारी अधिकारी ने बताया कि विक्रेता की पहचान राजेंद्र प्रुस्टी के रूप में हुई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Jan 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story