श्रीराम की नगरी 'अयोध्या' से ओवैसी ने की चुनावी यात्रा की शुरुआत, BJP नेता शहनवाज बोले- अच्छा है श्रीलंका से नहीं कर रहे हैं

विधानसभा चुनाव 2022 श्रीराम की नगरी 'अयोध्या' से ओवैसी ने की चुनावी यात्रा की शुरुआत, BJP नेता शहनवाज बोले- अच्छा है श्रीलंका से नहीं कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी राजनीतिक दल चुनावी तैयारी में जुटे हैं। इस कड़ी में आज ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने श्रीराम की नगरी अयोध्या से की चुनावी यात्रा की शुरुआत की है। ओवैसी ने कहा, हमारा लक्ष्य है कि उत्तर प्रदेश से भाजपा को हराया जाए। हमारी कोशिश होगी कि उत्तर प्रदेश से AIMIM के विधायक बनें। हमने कहा है 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी हो रही है, 100 सीटों से बढ़ भी सकती हैं। 

 

 

ओवैसी ने प्रेस काफ्रेंस में उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा-बसपा से गठबंधन के सवाल पर कहा, पहले सपा-बसपा को हमसे गठबंधन करने के लिए आने दीजिए। हम उनसे बात करने के लिए तैयार हैं। वे पहले बात तो करें। ओवैसी ने कहा, भारत को आज़ाद हुए 70 साल से ज़्यादा हो गए हैं तो OBC समाज की गणना होनी चाहिए। 50 फीसद आबादी को 27 फीसद आरक्षण क्यों देंगे और जो 20 फीसद है उनको 50 फीसद आरक्षण मिल रहा है। जब गणना में SC/ST, हिंदू, गैर हिंदू लिखा जाता है, तो यह भी करना चाहिए। 

वहीं, ओवैसी की अयोध्या से चुनावी यात्रा शुरू करने पर अच्छी बात है कि असदुद्दीन ओवैसी के दिल में अयोध्या के लिए सम्मान तो आया। उन्होंने अपना चुनाव अभियान अयोध्या से शुरू किया है लेकिन वे याद रखें कि वे अयोध्या से अपना अभियान शुरू कर रहे हैं श्रीलंका से नहीं कर रहे हैं। उम्मीद है कि वे थोड़ी अच्छी बात करेंगे। 

ओवैसी ने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों में जिन नेताओं का नाम आया, उनसे केस वापस ले लिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जो केस थे, वो भी वापस ले लिए गए। AIMIM प्रमुख ने कहा कि प्रज्ञा और कुलदीप सेंगर जैसे नेता लोकप्रिय होंगे, लेकिन अतीक अहमद या मुख्तार अंसारी को बाहुबली कह दिया जाता है।

ओवैसी ने कहा कि पार्टियां चाहती हैं कि 19 फीसदी मुसलमान इनकी गुलामी करता है, लेकिन हिस्सेदारी की बात कोई नहीं करता है। अगर अखिलेश अपनी सरकार के वक्त योगी पर केस चला देते, तो कुछ योगी कुछ नहीं कर पाते। क्योंकि ये सभी नहीं चाहते हैं कि मुसलमान आगे बढ़ें।

Created On :   7 Sep 2021 9:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story