जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ में किया सीजफायर उल्लंघन, फायरिंग में सेना का लांस नायक शहीद

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ में किया सीजफायर उल्लंघन, फायरिंग में सेना का लांस नायक शहीद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। LoC पर पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया। बॉर्डर पर भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया।

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सेना के लांस नायक करनैल सिंह की जान चली गई। जबकि एक जवान घायल हो गया। घायल हुए रायफलमैन विरेंद्र सिंह की आंख में चोट लगी है। फिलहाल घायल जवान को अभी राजौरी के आर्मी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। सेना ने शहीद करनैल सिंह को सलाम किया और जानकारी दी, पाकिस्तान की ओर से जारी फायरिंग में 30 सितंबर को उन्होंने देश के लिए बलिदान दिया। सुरक्षाबलों ने शहीद जवान के परिवार से बात की है। 

नौगाम सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन
कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तान द्वारा एक संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद दो सैनिक शहीद हो गए, जबकि चार घायल हुए हैं। 

इससे पहले सोमवार को कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के फायरिंग कर दी, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया। 5 सितंबर को पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पुंछ जिले के तीन सेक्टरों में हथियारों और मोर्टारों का इस्तेमाल कर जमकर गोलाबारी की थी। 

Created On :   1 Oct 2020 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story