नागपुर में चोरी और लूटपाट की घटनाओं से दहशत

Panic due to theft and robbery incidents in Nagpur
नागपुर में चोरी और लूटपाट की घटनाओं से दहशत
नागपुर में चोरी और लूटपाट की घटनाओं से दहशत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर शहर में चोरी और लूटपाट की घटनाओं से दहशत मच गई है। बेखौफ चोरों ने इस  कदर आतंक मचा रखा है कि पुलिस की रात की नींद हराम हो गई है। एक वाहन चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर उससे वाहन चोरी के 3 मामले उजागर किया है। आरोपी शैलेश उर्फ माइकल राजा इंगले (39) महाकाली नगर झोपड़पट्टी बेलतरोड़ी निवासी है। आरोपी से 3 दोपहिया वाहन सहित 45 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  प्लाॅट नं. 212, कुकडे ले आउट, रामेश्वरी रोड, अजनी, नागपुर निवासी कुणाल कांबले (30) का 14 जनवरी को शाम करीब 6.35 बजे के दरमियान मोटरसाइकिल (एमएच-31-केआर-5308) चोरी हो गई थी। घटना के दिन वह शताब्दी चौक के पास मोटरसाइकिल पार्किंग कर पानठेले पर गया था। उसने अजनी थाने में मोटरसाइकिल चोरी की शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। अजनी थाने के डीबी स्क्वाॅड को गुप्त सूचना मिली कि आरोपी शैलेश उर्फ  माइकल राजा इंगले ने मोटरसाइकिल चोरी की है। वह सावित्रीबाई फुलेनगर झोपड़पट्टी में आने वाला है। 

पुलिस के दस्ते ने 14 जून को जाल बिछाकर आरोपी को धरदबोचा। उसने कुणाल की मोटरसाइकिल चुराने की बात कबूल की। उसने अजनी के अलावा बेलतरोड़ी और तहसील थाना क्षेत्र से भी दोपहिया वाहन चोरी करने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस दस्ते ने (एमएच-31-केआर- 5308),  एक्टिवा (एमएच-40-एएम-4341) और मोटरसाइकिल (एमएच-31-एडब्ल्यू-9249) को जब्त किया है।

नाबालिग दे रहे वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम
शहर में नाबालिग चोर बेखौफ होकर दोपहिया वाहन चोरी कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में वाहन चोरी के मामले में तकरीबन 10 नाबालिग वाहन  चोरी में लिप्त पाए गए हैं। शहर में नाबालिग चोर वाहन चोरी में माहिर नजर आ रहे हैं। कलमना और पारडी इलाके में दो नाबालिग चोरों से पुलिस ने 4 दोपहिया वाहन सहित करीब 1 लाख 40 हजार रुपए का माल जब्त किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कलमना थाने के उपनिरीक्षक अनिल इंगोले गत 14 जून को रात में गश्त कर रहे थे। इस दौरान दुर्गा नगर भवनी नगर की ओर जाने वाली सड़क पर  एक लाल रंग का फुलशर्ट पहने नाबालिग (विधिसंघर्ष ग्रस्त बालक) सफेद रंग की एक्टिवा पर जाते दिखा।

पुलिस ने उसे संदेह के आधार पर रोका। पूछताछ में उसने अपना नाम व पता पुलिस को बताया। पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने का कारण पूछने पर उसने बताया कि सफेद रंग की एक्टिवा (एमएच 49 एजी 4121) चोरी की है। इस एक्टिवा को नाबालिग ने करीब 13 दिन पहले शहीद चौक इतवारी से चोरी की थी। उसने दूसरी एक्टिवा (एमएच 49 डब्ल्यू-8246) को सूरज नगर स्थित स्वामी नारायण मंदिर के पीछे से चोरी करने की बात भी बताई। वाहन को उसने अपने नाबालिग साथी से 400 रुपए लेकर उसके घर पर रख दिया। पुलिस ने नाबालिग चोर से दाेनों एक्टिवा सहित करीब 1 लाख रुपए का माल जब्त किया। 

दोस्त के साथ मिलकर चुराया दोपहिया वाहन
पारडी थाने की पुलिस गश्त कर रही थी। इस दौरान नागेश्वर नगर पानी की टंकी के पास से दो संदिग्ध युवा दोपहिया वाहन पर जाते  दिखे। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो एक युवक दोपहिया छोड़कर भाग निकला। दूसरा नाबालिग पुलिस की पकड़ में आ गया। पूछताछ करने पर वह टालमटोल जवाब देने लगा। थाने में ले जाने पर उसने बताया कि 10 जून 2021 को उसने हुड़केश्वर क्षेत्र से  बंटी नामक मित्र के साथ दोपहिया वाहन चोरी की। इस बारे में पुलिस नियंत्रण कक्ष से सूचना प्रसारित की गई थी। इस वाहन चोरी की शिकायत हुड़केश्वर थाने में दर्ज हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ कर उससे (एमएच 31 बीजेड 1569) और   मोटरसाइकिल (एमएच 31 सीजेड 3078) जब्त की गई। उक्त दोनों कार्रवाई उपायुक्त निलोत्पल के मार्गदर्शन में संबंधित थाने की पुलिस ने की।

ससुराल जा रहे व्यक्ति को लूटने वाले पकड़ाए
ससुराल जाते समय लघुशंका के लिए रुके एक व्यक्ति को दो आरोपियों ने लूट लिया था। लूटपाट करने वाले आरोपी मोहम्मद मुस्तकीन उर्फ मदार अब्दुल फहीम (21) और शेख अरशद शेख इरशाद (19) नालसाहब चौक निवासी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नरेंद्र हिवसे (37) तेलंगखेड़ी पारसिवनी निवासी ने तहसील थाने में लूटपाट की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया कि 24 मई 2021 को वह तहसील इलाके में अपनी ससुराल जा रहे थे। वह लघुशंका करने रुके। इस दौरान आरोपी मो. मुस्तकीन उर्फ  मदार और शेख अरशद ने नरेंद्र से उनका मोबाइल फोन, नकदी और एक्टिवा सहित करीब 22 हजार 700 रुपए का माल लूटकर फरार हो गए थे। नरेंद्र की शिकायत पर तहसील पुलिस ने धारा 392,34 के तहत मामला दर्ज किया था

डकैती के प्रयास में चार गिरफ्तार, एक फरार
तेलंगखेड़ी स्थित मनपा के मैदान में दरमियानी रात में अंबाझरी पुलिस ने छापा मारा। जिसमें घातक शस्त्रों के साथ चार आरोपियों को दबोच लिया गया, जबकि उनका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। आरोपी डकैती डालने की योजना बना रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। गिरफ्तार आराेपियों में जेम्स पैट्रिक सिंह (24), आकाश दीनदयाल समलिया (22), विशाल शालिकराम चचाने (22) और आशू उर्फ पिंटया महेश क्षीरसागर (19) चारों राम नगर-तेलंगखेड़ी परिसर के निवासी हैं, जबकि उनका साथी आकाश सुरेश नेवारे (21) अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में सफल हो गया। आरोपियों से चाकू, तलवार, रॉड, मिर्ची पाउडर जब्त किया गया। प्रकरण दर्ज किया गया है, फरार आरोपी की तलाश शुरू है।


 

Created On :   16 Jun 2021 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story