परिवहन मंत्री परब को ईडी ने फिर जारी किया समन

parivahan mantree parab ko eedee ne phir jaaree kiya saman ED again summons Transport Minister Parab
परिवहन मंत्री परब को ईडी ने फिर जारी किया समन
पूछताछ परिवहन मंत्री परब को ईडी ने फिर जारी किया समन

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य के परिवहन मंत्री व शिवसेना नेता अनिल परब को मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले को लेकर फिर समन जारी किया है। ईडी ने मंत्री परब से मामलों को लेकर पूछताछ करने के लिए यह समन जारी किया है। ईडी के अधिकारी के मुताबिक ईडी ने राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया है। मामले की जांच के दौरान ईडी को कई जानकारियां मिली है। इसी सिलसिले में पूछताछ के लिए मंत्री परब को नया समन जारी किया गया है। ईडी की ओर से परब को यह दूसरा समन जारी किया गया है। 

ईडी ने मंत्री परब को पहला समन 31 अगस्त 2021 को जारी किया था। लेकिन परब ने अपनी कामकाजी व्यस्तता का हवाला देते हुए ईडी के सामने उपस्थित होने में असमर्थता जताई थी और ईडी से और समय की मांग की थी। इसके मद्देनजर अब ईडी के अधिकारियों ने मंत्री परब को दोबारा समन जारी कर आगामी28 सितंबर 2021 को अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित रहने को कहा है। ईडी से मिली जानकारी के मुताबिक परब से मुख्य रूप से राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ की गई जांच के दौरान मिली जानकारी व अन्य आरोपियों की ओर से किए गए खुलासे के आधार पर पूछताछ की जाएगी। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों एंटिलिया विस्फोटक सामग्री बरामदगी व कारोबारी मनसुख हिरन हत्या मामले में आरोपी बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे ने कोर्ट में एक पत्र के जरिए दावा किया था कि मंत्री परब ने उसे मुंबई महानगर पालिका के 50 ठेकेदारों से दो-दो करोड़ रुपए वसूलने को कहा था। हालांकि बाद में मंत्री परब ने वाझे के आरोपों का खंडन किया था और इन आरोपों के तहत जांच का सामना करने की तैयारी दिखाई थी। 
 

Created On :   25 Sep 2021 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story