बिहार: चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस निर्विरोध चुने गए लोकसभा में LJP संसदीय दल के नेता

Pashupati Paras was elected as the leader of the LJP Parliamentary Party in the Lok Sabha
बिहार: चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस निर्विरोध चुने गए लोकसभा में LJP संसदीय दल के नेता
बिहार: चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस निर्विरोध चुने गए लोकसभा में LJP संसदीय दल के नेता

डिजिटल डेस्क, पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) से बगावत करने वाले चिराग पासवान के चाचा और सांसद पशुपति कुमार पारस को निर्विरोध LJP संसदीय दल का नेता चुना गया है। 6 लोकसभा सदस्यों में से 5 ने चिराग पासवान को लोकसभा में पार्टी के नेता के पद से हटा दिया है। इसका फैसला आज हुई मीटिंग में लिया गया है। आज एलजेपी के बागी पांचों सांसद लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला से भी मिले।

 

इससे पहले चिराग पासवान के चाचा पारस ने कहा, हमारी पार्टी में 6 सांसद हैं। 5 सांसदों की इच्छा थी कि पार्टी का अस्तित्व खत्म हो रहा है, इसलिए पार्टी को बचाया जाए। मैंने पार्टी को तोड़ा नहीं है बल्कि बचाया है। वहीं, उन्‍होंने कहा कि चिराग पासवान से कोई शिकायत और कोई आपत्ति नहीं है, वे पार्टी में रहें। उनका स्वागत है।

पारस ने कहा, मैं अकेला महसूस कर रहा हूं। पार्टी की बागडोर जिनके हाथ में गई। पार्टी के 99 फीसदी कार्यकर्ता, सांसद, विधायक और समर्थक सभी की इच्छा थी कि हम 2014 में एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनें और इस बार के विधानसभा चुनाव में भी हिस्सा बने रहें, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इस वजह से हमने ये कदम उठाया है।

पशुपति पारस ने कहा, चिराग को पार्टी से निकाला नहीं है, वे पार्टी में बने हुए हैं और उनके जो अच्छे विचार या सुझाव होंगे, उन्‍हें मान लेंगे। कहा कि अब वे पार्टी का नेतृत्व सभी नेताओं एवं सांसदों की सर्वसम्मति से करेंगे, जो अब तक नहीं हो रहा था। 

गौरतलब है कि बिहार की इस सियासी हलचल के बीच खबर है कि चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस जेडीयू के संपर्क में हैं। पारस के नेतृत्व में LJP के 4 और सांसद पार्टी से अलग होने की तैयारी में हैं। पुशपति और सीएम नीतीश कुमार के संबंध हमेशा से अच्छे रहे हैं। 

Created On :   14 Jun 2021 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story