गरीब रथ एक्सप्रेस में लाखों की चोरी, जीआरपी खोज रही सीसीटीवी फुटेज

Passengers goods theft in garib rath express, grp searching cctv
गरीब रथ एक्सप्रेस में लाखों की चोरी, जीआरपी खोज रही सीसीटीवी फुटेज
गरीब रथ एक्सप्रेस में लाखों की चोरी, जीआरपी खोज रही सीसीटीवी फुटेज

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। चोरों ने फिल्मी स्टाइल में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। जबलपुर से चलकर मुंबई की ओर जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस के एक कोच की अचानक बिजली गुल हो गई। लोग हल्ला करते  रहे, लेकिन कोच में सवार चोरों ने अपना काम करते हुए लाखों रुपए के सोने के जेवर और नगदी लेकर फरार हो गए। सूचना लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस को  भी  समझ नहीं आया कि आखिर चोरी की वारदात को चोरों ने किस तरह अंजाम दिया। फिलहाल जीआरपी इस पूरे मामले की खोजबीन कर रही है और दावा कर रही है कि शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

10 लाख के सोने के जेवर छिपा कर रखे थे बैग में
जबलपुर से मुंबई की ओर जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस के एक कोच की लाइट गुल होने के बाद लाखों रुपए और सोने के जेवरात चोरी का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसकी जांच जीआरपी की रही है। मामले की जानकारी मिलने के बाद जीआरपी अब स्टेशन के सीसीटीवी के फुटेज खंगाल रही है। पीडि़त यात्री जोहेब पीर मोहम्मद पीरजादे ने रिपोर्ट में कहा है कि नासिक से वो अपनी पत्नी लुभना जोएब पीरजादे और बहन मोसिना रियाज पीरजादे को लेने के लिए जबलपुर आए थे। 4 मई को गरीब रथ से उनका बोगी नं. जी-11 के बर्थ नं. 43 और 44 पर रिजर्वेशन था। रात में अपनी पत्नी और चार बच्चों को लेकर 15 हैंड बैग के साथ कोच के सामने पहुंचे। 3 सूटकेस में से पीले रंग के सूटकेस में 5 लाख रुपए और काले व भूरे रंग के बैग में 10 लाख रुपए के सोने के जेवरात कपड़ों के नीचे छुपा कर रखे हुए थे।
 

अंधेरा होते ही यात्रियों ने मचाया था हल्ला
मो. पीरजादे ने बताया कि कुछ रिश्तेदार स्टेशन पर उन्हें छोड़ने आए थे और उनकी बेटी रिजा कोच के अंदर बैठी थी। करीब 7.50 बजे के आसपास बोगी नं. जी-11 की लाइट चली गई और अंधेरा होता ही यात्रियों ने हल्ला मचाना शुरु कर दिया। परिवार के कुछ लोग कोच के भीतर सामान की निगरानी करने के लिए पहुंच गए। 10 मिनट बाद करीब 8 बजे कोच की लाइट आ गई। उसके बाद ट्रेन चल पड़ी। पूरा परिवार इटारसी आने के पहले सो गया। उसके बाद उनकी भी नींद लग गई। सुबह 5.45 बजे जब नींद खुली तो सारा सामान और बैग चेन से सीट के नीचे बंधे हुए थे।
 

घर पहुंचकर बैग खोले तो न कैश था न ज्वैलरी
मो. पीरजादे ने बताया कि नासिक स्टेशन पहुंचने के बाद जब सुबह 10 बजे घर पहुंचे और पीले रंग के सूटकेस को खोलकर देखा तो उसमें से 5 लाख रुपए कैश गायब था। घबराते हुए उन्होंने जबलपुर में अपने मामा शमीन शेख को फोन लगाकर पूछा तो उन्होंने कहा कि कैश तो उनकी निगरानी में ही रखकर ताला लगाया गया था। मो. पीरजादे ने फिर अपनी पत्नी को काले रंग का बैग चैक करने को कहा और जब बैग खोला तो नजारा देखकर उनके होश उड़ गए, बैग से सोने के जेवर गायब थे और बैग का एक कोना धारदार चीज से कटा नजर आ रहा था। उसके बाद बहन को फोन किया तो उसने बताया कि ब्राउन बैग से भी सोने के जेवरात गायब हैं। हैरान परेशान मो. पीरजादे ने नासिक रोड स्थित जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराकर मामले की जांच कराने की मांग की है।
 

जबलपुर जीआरपी में शिकायत, जांच शुरु
मो. पीरजादे ने बताया कि जबलपुर स्टेशन पर गरीब रथ एक्सप्रेस के चलने के ठीक पहले पूरी ट्रेन में केवल बोगी नं. जी-11 की लाइट गुल होने की घटना किसी साजिश की ओर इशारा कर रही है इसलिए जबलपुर जीआरपी थाने में भी शिकायत दर्ज कराई गई है। जिसके आधार पर जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने स्टाफ को वारदात की रात के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

 

Created On :   12 May 2019 11:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story