comScore

पटना: सुशासन में जलमग्न हुआ नालंदा मेडिकल कॉलेज, ICU में तैर रही मछलियां

July 30th, 2018 15:21 IST

हाईलाइट

  • बिहार की राजधानी पटना में दो दिनो से हो रही बारिश के बाद हालात बिगड़ गए हैं।
  • कई इलाकों में और घरों में पानी भर गया है।
  • नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में घुटने तक पानी भर गया है।

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजधानी पटना में दो दिनो से हो रही बारिश के बाद हालात बिगड़ गए हैं। कई इलाकों में और घरों में पानी भर गया है। इतना ही नहीं यहां के नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बारिश मरीजों के लिए कहर बन गई है। अस्पताल का कोई हिस्सा ऐसा नहीं है जो घुटने तक पानी में न डूबा हो और तो और इसमें मछलियां भी तैरती हुई नजर आ रही हैं।

बढ़ा इंफेक्शन का खतरा
अस्‍पताल में यह हाल केवल ओपीडी या वार्डों का ही नहीं, आइसीयू का भी है। गंभीर मरीजों के इलाज के लिए बने आइसीयू में भी पानी है। डॉक्टर भी इसी हालत में मरीजों का इलाज कर रहे हैं। अस्पताल में सड़क का गंदा पानी भर जाने से इलाज कराने आए मरीजों में इंफेक्शन का खतरा बढ़ गया है। इंफेक्शन के डर से कई मरीज अस्पताल छोड़कर भी चले गए हैं। वहीं, अस्पताल के उपाधीक्षक का कहना है कि पानी निकालने का काम किया जा रहा है। अस्पताल 'लो लैंड' वाले स्थान पर है इसलिए पानी अस्पताल में घुसा हुआ है। हालांकि मरीजों की स्थिती पर उन्होंने कहा कि मरीजों को शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है।



अगले दो दिनों तक भारी बारिश के आसार
बिहार के पटना से लेकर पश्चिम बंगाल के मालदा शहर तक मानसून सक्रिय है। नगर निगम का पूरा तंत्र मूसलधार बारिश के आगे बेबस नजर आ रहा है। अस्पताल, स्कूल, कॉलेज, सरकारी दफ्तर से लेकर सड़क व गली तक जलमग्न हो गए हैं। मौसम विभाग ने बिहार के कई इलाकों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का पुर्वानुमान जारी किया है। ऐसे में बारिश और जलभराव से अगले दो दिन तक राहत न मिलने के आसार हैं जिस कारण लोगों की परेशानियां और भी ज्यदा बढ़ सकती है।

कमेंट करें
zBZer