दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना से बचाव के लिए नाटक से जागरुकता की पहल

October 18th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। देवलापार पुलिस स्टेशन परिसर मे मंगलवार शाम को वडाम्बा रैयतवाड़ी निवासी इत्तूबाबा और उनकी टीम ने जनजागृति कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें कोविड-19 पर हास्य नाटक का मंचन किया गया। कार्यक्रम में डाक्टर और आशा वर्कर बने बच्चों ने कोविड के लक्षण बताए, इससे कैसे बच सकते हैं यह भी विस्तार बताया।

कोविड के चलते राज्य सरकार ने जो नियम बनाए हैं, उसका पूरी तरह पालन करने की सलाह दी। कोविड से जुड़ी अनेक जानकारी बच्चों ने दी। साथ ही युवतियों पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही है, उन्हें रोकने तथा युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कराटे का प्रशिक्षण लेने की सलाह देते हुए कराटे प्रशिक्षक इत्तूबाबा कवरे ने अपने प्रशिक्षक बच्चों से उपस्थित पुलिस स्टाफ और नागरिकों को कराटे डेमो भी दिखाया। इसके अलावा अन्य सामाजिक विषयों पर जनजागृति कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

थानेदार प्रवीण बोरकुटे ने कहा कि, आज इस प्रकार के जनजागृति कार्यक्रम की जरूरत है। आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने में पुलिस विभाग द्वारा हर संभव मदद की जाएगी ऐसा आश्वासन दिया। इस अवसर पर पुलिस स्टाफ के सभी कर्मचारी, मुख्य प्रशिक्षक इत्तूबाबा कवरे साथ डेमो दे रहे जया टेकाम, मुकुल वलके, तनु इ