comScore

Coronavirus: कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई मुश्किलें, मप्र में इंग्लैड से आए लोगों पर नजर

Coronavirus: कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई मुश्किलें, मप्र में इंग्लैड से आए लोगों पर नजर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंग्लैंड में कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद दुनिया के अन्य देशों की तरह भारत में भी चिंताएं बढ़ गई हैं। मध्यप्रदेश में भी इंग्लैड से आए लोगों पर नजर रखी जा रही है। इसके लिए इंदौर व जबलपुर में सक्रियता भी बढ़ गई है।

राज्य में 25 नवंबर से अब तक चार सौ से ज्यादा लोगों के इंग्लैंड से आने का ब्यौरा सामने आया है। इनमें से 163 यात्री तो सिर्फ इंदौर में ही आए हैं। इनमें से कई यात्री इंदौर होकर इंग्लैड लौट भी गए हैं। जो लोग इंदौर लौटे नहीं हैं, उनकी तलाश जारी है। इसके साथ ही इन लोगों के नमूने जुटाने के लिए टीमों का भी गठन किया जा चुका है।

इसी तरह जबलपुर में भी इंग्लैंड की यात्रा कर 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच आये प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही प्रशासन ने ऐसे लोगों से अपील की है कि जो लोग इंग्लैड से आए हैं, वे सूचना जिलास्तरीय कोरोना कंट्रोल एंड कमांड सेंटर को अनिवार्य रूप से दें। सूचना देने की यह अनिवार्यता इंग्लैंड में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मिलने की वजह से सतर्कता के बतौर लागू की गई है।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुररिया के अनुसार, 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच जो भी यात्री इंग्लैंड से जबलपुर आए हैं, उन्हें अपनी जानकारी जिला कोरोना कंट्रोल कमांड सेंटर को फोन नंबर 0761-2637501, 0761-2637505 पर अनिवार्य से देनी होगी।

कमेंट करें
Tv6c3