देश की जनता महंगाई से युद्ध कर रही- संजय राऊत

People of the country are fighting against inflation - Sanjay Raut
देश की जनता महंगाई से युद्ध कर रही- संजय राऊत
महाराष्ट्र देश की जनता महंगाई से युद्ध कर रही- संजय राऊत

डिजिटल डेस्क, मुंबई ।  घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए बढ़ोतरी के बाद राज्य में सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। शनिवार को शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के दौरे से लौटे हैं। उन्हें यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध की चिंता है और वे दोनों देशों के बीच मध्यस्थता कर रहे हैं। लेकिन भारत की जनता महंगाई से युद्ध कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बढ़ती महंगाई के बारे में बोलना चाहिए।

 राऊत ने कहा कि केंद्र सरकार के दूसरे मंत्री और भाजपा का कोई बड़ा नेता पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर टिप्पणी नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र भाजपा के नेताओं को लाउडस्पीकर के बारे में नहीं बल्कि महंगाई के खिलाफ बोलना चाहिए।  जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि 50 रुपए कीमत बढ़ने से गैस सिलेंडर की राशि एक हजार रुपए से अधिक हो गई है। पटोले ने कहा कि पिछले 8 सालों में कोई ऐसी जीवनावश्यक वस्तु नहीं होगी जिसकी कीमत को मोदी सरकार ने कम किया होगा। अब स्पष्ट हो गया है कि महंगाई और भाजपा के बीच का संबंध काफी मजबूत है।  वहीं राकांपा के नेता तथा प्रदेश के गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि देश की मूल समस्या महंगाई और बेरोजगारी है। मगर  महंगाई पर से ध्यान भटकाने के लिए मस्जिदों के लाउडस्पीकर के विरोध में मनसे की ओर से आंदोलन किया जा रहा है। आव्हाड ने कहा कि पेट्रोल, डीजल और गैस की बढ़ी हुई कीमत का ऐलान लाउडस्पीकर पर ही करना चाहिए। 

पेट्रोल और डीजल के वैट को कम करे राज्य सरकार- पाटील
महंगाई के खिलाफ महाविकास आघाड़ी के नेताओं के आरोपों पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने जवाब दिया है। पाटील ने कहा कि महाविकास आघाड़ी के मंत्रियों और नेताओं को पेट्रोल और डीजल पर से वैट कम करना चाहिए। जिससे महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल प्रति लीटर 20 रुपए सस्ता हो सकेगा। 

Created On :   7 May 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story