दैनिक भास्कर हिंदी: कद्दू में गांजा भरकर तस्करी की कोशिश करता आरोपी गिरफ्तार 

July 1st, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो कद्दू के भीतर गांजा भरकर तस्करी की कोशिश कर रहा था। आरोपी बरामद गांजे को दोहा ले जाने की तैयारी में था, लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर AIU अधिकारियों ने आरोपी की तलाशी ली तो दो कद्दू के भीतर बड़ी चालाकी से भरा गया चार किलो से ज्यादा गांजा मिला। आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी का नाम मोहम्मद सरवान है। सरवान इंडिगो एयरलाइन्स की उड़ान संख्या 6ई 1709 के जरिए दोहा के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। लेकिन मुंबई एटीएस को इस बात की जानकारी हो गई थी कि वह अपने साथ ले जा रहे कद्दू में गांजा भरकर ले जा रहा है। एटीएस ने AIU अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी। इसके बाद सरवान के बैग की तलाशी ली गई तो उसमें बड़े बड़े कद्दू मिले। शुरूआत में सरवान ने दावा किया कि वह कद्दू खाने के लिए ले जा रहा है। लेकिन अधिकारियों ने बारीकी से जांच की तो पता चला कि कद्दू के भीतरी हिस्से में बड़ी चालाकी से गांजा भरकर उसे जोड़ा गया है।

कद्दू काटने पर उसके भीतर 4178 ग्राम गांजा मिला। बरामद गांजे की बाजार में कीमत 4 लाख 17 हजार 8 सौ रुपए है। AIU ने बरामद गांजे को जब्त कर लिया। AIU ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एनडीपीएस एक्ट की धारा 67 के तहत AIU ने सरवान का बयान दर्ज किया जिसमें उसने गांजा तस्करी की बात स्वीकार की है। AIU इस बात की भी छानबीन कर रही है कि क्या आरोपी ने इससे पहले भी नशीले पदार्थों की इसी तरह तस्करी की है।