comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

शादी के लिए हाईकोर्ट पहुंचा सलेम, पैरोल की मांग को लेकर दायर की याचिका

August 07th, 2018 00:36 IST
शादी के लिए हाईकोर्ट पहुंचा सलेम, पैरोल की मांग को लेकर दायर की याचिका

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 1993 बम धमाके के मामले में उम्रकैद की सजा भुगत रहे माफिया सरगना अबु सलेम ने पैरोल की मांग को लेकल बांबे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में सलेम ने कहा है कि वह शादी करना चाहता है, इसलिए उसे 45 दिन की पैरोल प्रदान की जाए। इससे पहले सलेम ने विभागीय आयुक्त के सामने पैरोल के लिए आवेदन किया था। जिसे विभागीय आयुक्त ने पुलिस की नकारात्मक रिपोर्ट को देखते हुए और सुरक्षा से जुड़े पहलू को देखते हुए खारिज कर दिया था। लिहाजा सलेम ने अब अधिवक्ता फरहाना शाह के माध्यम से पैरोल के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

मंगलवार को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की बेंच के सामने याचिका पर सुनवाई हो सकती है। याचिका में सलेम ने कहा है कि उसने अब तक जेल से कोई छुट्टी नहीं ली है। इस लिहाज से वह पेरोल का हकदार है। अधिकारियों ने नियमों के दायरे में रहकर उसके पैरोल के आवेदन पर गौर नहीं किया है। इसलिए उसे पेरौल से वंचित करनेवाले आदेशों को रद्द कर दिया जाए।

गौरतलब है कि सलेम जिस महिला से विवाह करना चाहता है उससे वह 2014 में रेल यात्रा के दौरान संपर्क में आया था। इस बीच इस महिला ने भी सलेम से शादी करने की इजाजत दिए जाने को लेकर कोर्ट में आवेदन दायर किए थे लेकिन अदालत ने उसके आवेदनों को खारिज कर दिया था। सलेम को साल 2005 में 1993 बम धमाके के मामले में मुकदमा चलाने के लिए पुर्तगाल से प्रत्यार्पित करके भारत लाया गया था। मुंबई की विशेष अदालत ने सलेम को दोषी ठहराते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

कमेंट करें
yUqBu